होम / UPI Payments: भारत ने फिर छीना चीन का चैन! अब नेपाल में भी होगी UPI से पेमेंट

UPI Payments: भारत ने फिर छीना चीन का चैन! अब नेपाल में भी होगी UPI से पेमेंट

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) UPI Payments: NPCI की तरफ से जानकारी दी गई है कि अब भारत के पड़ोसी देश नेपाल में भी यूपीआई उपलब्ध है। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक यूपीआई इस्तेमाल करने वाले क्यूआर कोड का स्कैन करके नेपाली व्यापारियों को भी भुगतान कर सकते हैं। बता दें कि पेमेंट करने का ये समझौता पिछले साल सितंबर में एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड और नेपाल के सबसे बड़े भुगतान नेटवर्क फोनेपे पेमेंट सर्विस के बीच किया गया था। अब इसी के तहत पड़ोसी देश में यूपीआई से भुगतान शुरू किया गया है।

UPI Payments: बयान में क्या कहा गया?

बता दें बयान में कहा गया है कि भारतीय यूपीआई यूजर -एनेबल्ड ऐप का इस्तेमाल करके नेपाल के किसी भी इलाके के व्यपारियों को सुरक्षित और तेज यूपीआई भुगतान कर सकते हैं। फोनपे नेटवर्क को इस्तेमाल करने वाले व्यापारी भारतीय ग्राहकों से पेमेंट ले सकते हैं।

ऑफिसर रितेश शुक्ला ने दी जानकारी

NIPL के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर रितेश शुकला ने जानकारी देते हुए बताया है कि किया गया ये इस पहल से दोनों देश के बीच संबंध को और भी मजबूत करने के लिए हमारे समर्पण को दर्शाती है। वहीं फोनपे के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर दिवस कुमार ने कहा कि मुझे यकीन है कि इस कदम से दोनों देशों के बीच बजबूत रिश्तों और पर्यटन में सुधार करेगा।

Also Read: भोले की भक्ति में डूबे केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, शिव बारात में किया अनोखा काम

Also Read: RJD: राबड़ी समेत ये नेता जाएंगे विधान परिषद, देखें लिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox