होम / iPhone: अब iPhone से एंड्रॉयड में डेटा कर सकेंगे ट्रांसफर, जानें एप्पल के नए फीचर्स

iPhone: अब iPhone से एंड्रॉयड में डेटा कर सकेंगे ट्रांसफर, जानें एप्पल के नए फीचर्स

• LAST UPDATED : March 9, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) iPhone: आपके पास अगर आईफोन है तो एंड्रॉयड डिवाइस पर स्विच करना आसान नहीं होता। आमतौर पर देखा जाता है कि किसी आईफोन से एंड्रॉयड फोन में डेटा को ट्रांसफर करना बेहद मुश्किल का काम होता है। इस दौरान यूज़र्स का कई बार कुछ डेटा भी खो जाता है। वहीं अब यह खबर सामने आ रही है कि आईफोन जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिसमें आप आसानी से आईफोन के डेटा को एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। आइए इस फीचर के बारे में आपको बताते हैं…

आईफोन का नया फीचर्स

जानकारी के मुताबिक एप्पल अपने डेटा को नए एंड्रॉइड मोबाइल में ट्रांसफर करना आसान बना रही है। जिसके पीछे सबसी बड़ी वजह प्रोसेस को सहज और आसान बानाना है। वहीं इसके अलावा कंपनी ने गुरुवार को डीएमए के अनुपालन के दौरान कुछ घोषणा भी की है। जैसे की सफारी ब्राउज़र को हटाने की क्षमता और डिफ़ॉल्ट ऐप्स को बदलने की क्षमता। आइए हम आपको बताते हैं कि एप्पल के द्वारा कौन-कौन से फीचर्स को लाया जा रहा है।

डेटा ट्रांसफर करने का प्रोसेस

कंपनी एक डेटा ट्रांसफरिंग प्रोसेस के जरिए आईफोन इस्तेमाल करने वाले लोगों को एंड्ऱॉयड पर स्विच करना आसान बना रही है। बता दें कि कंपनी के द्वारा इसकी पुष्टि भी की गई है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल एक ऐसा प्रोसेस डेवलप कर रहा है जिसकी मदद से आईफोन यूजर्स अपने डेटा को एंड्ऱॉयड मोबाइल में ट्रांसफर कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कंपनी के द्वारा इस नए फीचर को 2024 के अंत से लेकर 2025 की शुरूआत तक लाया जा सकता है। जल्द ही नए प्रोसेस को यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

Also Read: Cervical Cancer: सर्वाइकल कैंसर से बचना है तो महीने में कराएं ये टेस्ट

Also Read: UPI Payments: भारत ने फिर छीना चीन का चैन! अब नेपाल में भी होगी UPI से पेमेंट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox