होम / Bihar Politics: अभय कुशवाहा ने दिया JDU से इस्तीफा, थामेंगे RJD का दामन

Bihar Politics: अभय कुशवाहा ने दिया JDU से इस्तीफा, थामेंगे RJD का दामन

• LAST UPDATED : March 20, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज़),Bihar Politics: लोकसभा चुनाव की तारीखों के डेट जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक उठा पटक भी तेज हो गई है। इसी सिलसिले में गया के जदयू जिला अध्यक्ष शाहपुर टिकरी विधायक अभय कुशवाहा ने पार्टी से इस्तीफा दे डाला है। साथ उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी कार्यकर्ता को सम्मान ना देने का आरोप लगाए हैं जदयू जिला अध्यक्ष शाह टिकरी के पूर्व विधायक अभय कुशवाहा ने इसकी जानकारी खुद सgha की है

सीएम नीतीश पर लगाया आरोप 

अभय कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं देते। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के लिए 10 बार से ऊपर अर्जी लगाई, लेकिन मुलाकात नहीं हुई। ऐसे में पार्टी में रहना ठीक नहीं था। कुशवाहा ने कहा कि जहां से मैं राजनीतिक सफर शुरू किया था, फिर वापस वही से जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि जल्द ही राजद में शामिल हो जाऊँगा। वहीं, औरंगाबाद सीट से राजद के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन हमें औरंगाबाद सीट से चुनाव लड़ने के लिए मजबूर करेगा तो हम जरूर चुनाव लड़ेंगे।

जानें अभय कुशवाहा का राजनैतिक सफर

टिकारी के पूर्व विधायक और जदयू अध्यक्ष अभय कुशवाहा ने 2010 में बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान राजद युवा विंग के जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और जदयू में शामिल हो गए थे। 2015 में उन्होंने महागठबंधन से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। जदयू के टिकट पर टिकारी विधानसभा क्षेत्र से सीट। बाद में, 2020 में, उन्होंने जदयू के साथ बेलागंज निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव लड़ा, लेकिन राजद उम्मीदवार से हार गए।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox