होम / children sick in Kaimur: बिहार के कैमूर जिले में अचानक 23 बच्चों की तबीयत खराब, जानिए वजह

children sick in Kaimur: बिहार के कैमूर जिले में अचानक 23 बच्चों की तबीयत खराब, जानिए वजह

• LAST UPDATED : April 4, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ) children sick in Kaimur: बिहार में कैमूर जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के कोसडीहरा गांव में अचानक 23 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। जानकारी के अनुसार विद्यालय के बच्चों ने रास्ते में लगे एक प्रकार के पौधे को चिरौंजी समझ कर उसका बीज खा लिया। जिससे सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। फिर 1 से 2 घंटे के बाद सभी को उल्टी औऐर सिर मे चक्कर आने लगा। परिजन ने सभी बच्चों को आनन-फानन में भभुआ के सदर अस्पताल लाया। जहां सभी का इलाज चल रहा है।

लगभग 23 बच्चों की तबीयत खराब

बताया जा रहा है कि सभी बच्चे गांव के विद्यालय में पढ़ने के लिए गए थे। जिसमें कुछ बच्चे लंच के दौरान और कुछ बच्चे छुट्टी के बाद अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच उन्होंने चिरौंजी समझकर एक प्रकार के पौधे का बीज खा लिया। जिससे लगभग 23 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। परिजन ने बताया कि खाने के बाद लगभग 1 से दो घंटे बाद बच्चों को सिर में उल्टी और चक्कर आने लगा। सभी तो तुरंत सदर अस्पाल में भर्ती कराया गया।

डीएम समेत एसपी पहुंचे अस्पताल

सदर अस्पताल में जांच के लिए कैमूर डीएम सावन कुमार, एसपी ललित मोहन शर्मा, एसडीएम विजय कुमार, एसडीपीओ शिव शंकर कुमार और भभुआ थानाध्यक्ष मुकेश कुमार अस्पताल पहुंचे। वहीं कैमूर डीएम सावन कुमार ने बताया कि सूचना मिला कि भगवानपुर प्रखंड के कोसडीहरा गांव में विद्यालय में पढ़ने गए बच्चों ने छुट्टी के बाद रास्ते में आने के दौरान चिरौंजी समझ कर एक प्रकार के पौधे का बीज खा लिया जिससे उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। वहीं परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसे इलाज के लिए भभुआ के सदर अस्पताल लाया गया। जहां मौके पर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन और कई डॉक्टर के साथ स्वास्थ्य कर्मी द्वारा बच्चों का इलाज तुरंत चालू कर दिया गया। जिससे सभी बच्चे खतरे से बाहर बताया गया है।

Also Read: Bihar Weather: हीट वेव की चेतावनी! जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox