होम / Bihar Board Compartment Exam 2024: 10वीं-12वीं में कंपार्टमेंट की परीक्षाओं की तारीख आई, इस दिन होंगे एग्जाम

Bihar Board Compartment Exam 2024: 10वीं-12वीं में कंपार्टमेंट की परीक्षाओं की तारीख आई, इस दिन होंगे एग्जाम

• LAST UPDATED : April 7, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़),Bihar Board Compartment Exam 2024: बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इस साल जो छात्र दोनों में से किसी भी क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहा है वह बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डेट शीट चेक कर सकते हैं। यहां से पता चल जाएगा की स्पेशल एग्जाम कब से कब तक है। किस विषय का पेपर किस दिन आयोजित किया जाएगा इससे जुड़ी सारी जानकारी आपको मिल जाएगी। इसके साथ ही आपको एग्जाम के समय का भी पता चल जाएगा।

इस वेबसाइट पर करें चेक

अगर आपकी भी 10वीं और 12वीं में कंपार्टमेंट आई हुई है तो डेट शीट देखने के लिए आपको बोर्ड परीक्षा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा, इसका पता है- biharboardonline.bihar.gov.in. यहां पर जाकर आप अपने एग्जाम की डेट के अलावा और सभी जरूरी जानकारी पता कर सकते हैं।

यह जरूर तारीख नोट कर ले

बिहार बोर्ड द्वारा दी गई सूचना के अनुसार मैट्रिक या 10वीं की परीक्षाएं 4 में से शुरू होगी वही 11 मई तक चलेगी। इसी तरह क्लास 12वीं यानी इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होगी और 11 मेई 2024 तक चैलेंज। दोनों ही क्लास के एग्जाम हर दिन दो शिफ्ट में होंगे। पहली शिफ्ट होगी 9:30 बजे से और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर के 2:00 से।

Also Read: Begusarai News: जेल जानें की डर से महिला ने की आत्महत्या, बिहार के इस जगह का मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox