होम / CTET 2024 Exam: फर्जी कैंडिडेट बन घुसे परीक्षा देने, पुलिस ने किया 17 लोगों को गिरफ्तार

CTET 2024 Exam: फर्जी कैंडिडेट बन घुसे परीक्षा देने, पुलिस ने किया 17 लोगों को गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 9, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), CTET 2024 Exam: बिहार में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के दौरान धांधली के आरोप में 17 लोगों की गिरफ्तारी ने शिक्षा प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस धांधली में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। दरभंगा, सारण और बेगूसराय जिलों में हुई इन गिरफ्तारियों ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी है।

इन क्षेत्रों से गिरफ्तार हुए लोग

दरभंगा में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें मुकेश कुमार, नीतू कुमारी, ईश्वर कुमार, शशिकांत भारती, गुरुशरण यादव, सोनू कुमार, धर्मेंद्र कुमार, विमल कुमार, राजा कुमार, सुनीता कुमारी, श्रवण कुमार और मनोज कुमार शामिल हैं। दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी के अनुसार, ये गिरफ्तारियां निरीक्षकों और प्रशासकों की शिकायतों के आधार पर की गईं। पुलिस असली उम्मीदवारों की पहचान की भी जांच कर रही है ताकि धांधली करने वालों को सही सजा मिल सके।

ये भी पढ़ें: MP Shambhavi: देर रात अस्पताल पहुंची सांसद शांभवी, हालात देखकर जताई नारजगी

सारण में हरे राम पांडे, सुचिता कुमारी, जय कुमार भारती और विपुल कुमार को भगवान बाजार थाना क्षेत्र के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से गिरफ्तार किया गया है। बेगूसराय में भी एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की पुष्टि हुई है।

7 जुलाई को CTET की परीक्षा थी

सीटीईटी 2024 की परीक्षा 7 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक चली। यह परीक्षा सरकारी शिक्षण पदों को सुरक्षित करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण वार्षिक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। शिक्षा विभाग और पुलिस प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए हैं कि परीक्षा की शुचिता बनी रहे और योग्य उम्मीदवारों को ही चयनित किया जा सके।

ये भी पढ़ें: Bihar Government School: ACS सिद्धार्थ का बड़ा फैसला, इस तरीके से होगी सरकारी विद्यालयों पढ़ाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox