होम / Mukesh Sahani: मुकेश सहनी के परिवार में कौन-कौन है, जानिए

Mukesh Sahani: मुकेश सहनी के परिवार में कौन-कौन है, जानिए

• LAST UPDATED : July 16, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ), Mukesh Sahani: मुकेश सहनी बिहार की राजनीति में एक जाना-माना नाम हैं। वे बिहार सरकार में पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री रह चुके हैं। वे विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक हैं। राजनीति में आने से पहले मुकेश सहनी बॉलीवुड में स्टेज डिजाइनर के तौर पर काम करते थे।

आज उनके पिता के हत्या का मामला सामने आया है, अचानक हुए इस हत्या से पूरे बिहार में सनसनी फैल गई है। राजनितिक दलों के बीच इस मामले को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। असल सवाल तो यह है की बिहार राज्य में अगर राजनितिक नेताओं के पिता ही सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता कैसे खुद को सुरक्षित समझेगी?

परिवार में कौन-कौन है शामिल

जीतन सहनी की जिस तरह से हत्या की गई, वह दिल दहला देने वाली है। हमलावरों ने इस घटना को बेहद निर्मम तरीके से अंजाम दिया। उनके शरीर के कई हिस्सों पर धारदार हथियारों से वार किया गया। जीतन सहनी की हत्या का समय पर संपूर्ण जांच सुनिश्चित होना चाहिए, ताकि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीछे का सच सामने आ सके।

ये भी पढ़ें: Mukesh Sahani: मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में JDU ने किया सवाल,’ क्या तेजस्वी आरोपियों को जानते हैं ‘

जानकारी के अनुसार, फिलहाल मुकेश मुंबई में हैं। वह वहां से निकल चुके हैं। जल्द ही वह अपने पैतृक घर पहुंचेंगे। वहां अंतिम संस्कार में भाग लेंगे। मुकेश के पिता जीतन सहनी दरभंगा में स्थित गांव के घर में अकेले रहते थे। उनकी पत्नी की 8 साल पहले मौत हो गई थी। उनके दोनों बेटे मुकेश सहनी और संतोष सहनी बाहर रहते हैं। एक बेटी रिंकू सहनी है, जो शादीशुदा है और मुंबई में रहती है।

परिवार के अन्य सदस्य भी गांव में रहते हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घर में दो नौकर और एक ड्राइवर आते-जाते थे। पिता गांव में मछली भी बेचते थे। फिलहाल पुलिस का कहना है कि वह इस एंगल से भी जांच कर रही है कि हमलावर चोरी के इरादे से घर में घुसे थे या नहीं। जांच के लिए SIT (Special Investigation Team) का गठन किया गया है।

जांच जारी

पुलिस ने तत्काल प्रभाव से जांच करना शुरू कर दिया है, हर एक एंगल से जांच जारी है। प्राथमिकी जांच में अब तक चोरी का मामला सामने आया है, आगे की जांच मामले में जारी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Muharram Holiday: स्कूलों में अब इस तारीख को मिलेगी मुहर्रम की छुट्टी, शिक्षा विभाग ने जारी की सुचना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox