होम / Bihar Bridge Collapsed: एक और पुल हुआ ध्वस्त, परमान नदी के तेज बहाव में बहा पुल

Bihar Bridge Collapsed: एक और पुल हुआ ध्वस्त, परमान नदी के तेज बहाव में बहा पुल

• LAST UPDATED : July 17, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज), Bihar Bridge Collapsed: गाँव के लोगो ने साझा किया की पुल का निर्माण अच्छे से नहीं हुआ, खराब गुणवत्ता के कारण पुल ढह रहा है और पानी का जोर नहीं सेह पा रहा है। पुल के ख़राब होने की बात अधिकारियों तक पहुंचाई गई पर अब तक अधिकारियों द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया।

नदी के तेज बहाव से ढहा पुल

बिहार के अररिया जिले के फारबिसगंज प्रखंड में ग्रामीणों की चिंता बढ़ रही है जब एक पुल का ध्वस्त होना नदी के तेज बहाव के सामने आया है। लक्ष्मनिया टोला के पास स्थित यह पुल अब नदी में समा चुका है, जिससे कई गांवों का संपर्क टूट गया है।

ये भी पढ़ें: Disabled children: दिव्यांग बच्चों के लिए सरकार की नई पहल, अब पढाई के लिए नहीं जाना होगा स्कूल

गांव के लोगों के अनुसार, इस पुल का निर्माण काम बिना गुणवत्ता के किया गया था, जिसके कारण यह नदी के बहाव को नहीं झेल सका। इस मामले में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि इस पुल की जांच की मांग की गई थी, लेकिन कोई भी सरकारी अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा।

ये क्षेत्र हुए प्रभावित

इस घटना के बाद, ग्रामीण क्षेत्रों में हजारों की आबादी प्रभावित हुई है, जैसे रंगदाहा, ढोलबज्जा, पोठिया, मझुआ, बैरबा, गोपालपुर, बौचाभाग, मुसहरी टोला, आदिवासी टोला, महेश मुढ़ी आदि गांव। इन सभी गांवों का मुख्य संपर्क पुल के गिरने के बाद कट गया है, जिससे लोगों को अब फारबिसगंज-खवासपुर मुख्य मार्ग के दूसरे किनारे जाना पड़ रहा है।

भाजपा विधायक बोले

इस मामले में भाजपा विधायक विद्यासागर केशरी ने उज्जैन पार्लियामेंट बिल्डिंग बार और सर्वेयर की जांच के साथ तीन नए पुलों की मांग की है। उन्होंने कहा कि इन पुलों की आवश्यकता बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए आवश्यक है, जिससे पानी के तेज बहाव के सामने इन पुलों का निर्माण होने से नदी को आसानी से झेला जा सके। उन्होंने इस दिशा में बिहार विधानसभा में भी अनुशंसा की है, साथ ही नाबार्ड योजना से इन पुलों के लिए सर्वे करवाने की भी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: Jitan Sahni Murder: जीतन सहनी हत्या मामले में बड़ा खुलासा, CCTV फुटेज में आया सामने

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox