होम / Neet Paper Leak Case: CBI का बड़ा एक्शन, AIIMS के 3 डॉक्टरों को CBI ने हिरासत में लिया

Neet Paper Leak Case: CBI का बड़ा एक्शन, AIIMS के 3 डॉक्टरों को CBI ने हिरासत में लिया

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Bihar( इंडिया न्यूज), Neet Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है। इससे पहले, पटना से एक बड़ी खबर सामने आई है कि सीबीआई ने पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। ये तीनों 2021 बैच के स्टूडेंट हैं। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने उनके कमरे सील कर दिए हैं और उनके लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर लिए हैं।

CBI ने की 42 आरोपियों की गिरफ्तारी

नीट पेपर लीक मामले की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है और सीबीआई ने पेपर चोरी करने वालों से लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने और उन्हें रटाने में शामिल संदिग्धों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। सीबीआई ने इस मामले में 25 दिनों के भीतर विभिन्न राज्यों से 42 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि वे अब केवल एक मिसिंग लिंक की तलाश में हैं, जो पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना आरोपियों तक पहुंचने में मददगार साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Muharram: दो ताजिया जुलूस के बीच झड़प, छह लोग घायल मौके पर पुलिस तैनात

सीबीआई इस कड़ी को तलाश रही है कि ट्रक की सूचना आरोपियों तक कैसे पहुंची और यह सूचना किसने दी। इससे पहले सीबीआई ने पंकज कुमार और राजू कुमार नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। जानकारी के अनुसार, पंकज ने ही ट्रक से पेपर चुराए थे। सीबीआई इनसे पूछताछ कर ट्रांसपोर्ट की सूचना देने वाले की जानकारी इकठ्ठा कर रही है। बुधवार को सीबीआई ने पंकज और राजू से 7 घंटे से अधिक पूछताछ की थी।

आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस चंद्रचूड़, जस्टिस पादरी वाला और जस्टिस मनोज की पीठ करेगी। इससे पहले, पीठ ने 11 जुलाई को परीक्षा रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की याचिकाओं सहित अन्य याचिकाओं पर सुनवाई 18 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी थी।

इस मामले में सीबीआई की तेज़ी से कार्रवाई और सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से उम्मीद की जा रही है कि दोषियों को सजा मिलेगी और भविष्य में इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Bihar Bridge Collapsed: एक और पुल हुआ ध्वस्त, परमान नदी के तेज बहाव में बहा पुल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox