होम / Abhay Kumar Sinha: RJD सांसद अभय कुमार सिन्हा की बड़ी बात, ” बिहार में ओलंपिक की मेजबानी हो …”

Abhay Kumar Sinha: RJD सांसद अभय कुमार सिन्हा की बड़ी बात, ” बिहार में ओलंपिक की मेजबानी हो …”

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Abhay Kumar Sinha: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के लोकसभा सदस्य अभय कुमार सिन्हा ने सोमवार को बिहार में ओलंपिक की मेजबानी का सुझाव देकर खेल जगत में हलचल मचा दी।

सांसद अभय कुमार सिन्हा ने कहा

पेरिस में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों के लिए भारत की तैयारियों पर चर्चा के दौरान सिन्हा ने जोरदार वकालत की कि बिहार को इस प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबानी के लिए चुना जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि राजगीर में एक नया स्टेडियम बन रहा है और मगध विश्वविद्यालय के बोधगया परिसर में एक बड़ा खेल मैदान तैयार किया जा रहा है। सिन्हा ने कहा कि यदि केंद्र सरकार बिहार को ओलंपिक मेजबान के रूप में चुनती है, तो यह राज्य के लिए एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण कदम होगा।

ये भी पढ़ें: Fire Accident: भीषण हादसा! एटीएम में लगी आग, लाखों रुपए के नुकसान की आशंका

औरंगाबाद से सांसद सिन्हा ने कहा कि बिहार को नई खेल सुविधाएं मिल रही हैं, जो राज्य को ओलंपिक जैसे बड़े आयोजन की मेजबानी के लिए उपयुक्त बनाती हैं। उन्होंने याद दिलाया कि अहमदाबाद को ओलंपिक संभावित मेजबान शहर के रूप में सर्वेक्षण किया जा रहा है और उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि बिहार को भी इस दौड़ में शामिल किया जाए।

खेलो इंडिया के बारे में बताया

सिन्हा ने खेलो इंडिया बजट का उल्लेख करते हुए कहा कि इस बजट का लाभ ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचना चाहिए ताकि दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि खेल और प्रशिक्षण सुविधाओं में निवेश की जरूरत है और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए एथलीटों को तैयार करने के लिए अनुभवी प्रशिक्षकों की आवश्यकता है।

समाजवादी पार्टी के सदस्य नीरज मौर्य ने भी ग्रामीण क्षेत्रों में खेल सुविधाओं की कमी पर दुख व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि सरकार एथलीटों के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे का निर्माण करेगी। तृणमूल कांग्रेस के सदस्य कीर्ति आजाद ने कहा कि देश में उभरते खिलाड़ियों के लिए खेल सुविधाएं मानक के अनुरूप नहीं हैं और उन्हें कठिन परिस्थितियों में यात्रा और रहना पड़ता है। उन्होंने सरकार से खिलाड़ियों के प्रारंभिक वर्षों में भी समर्थन की आवश्यकता पर बल दिया।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: “भीख मांगने की मानसिकता…”, विशेष दर्जे की मांग खारिज होने पर आरसीपी सिंह का बयान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox