होम / Bihar Police: किडनैपिंग के मामले में पुलिस की बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी समेत 7 लोग गिरफ्तार

Bihar Police: किडनैपिंग के मामले में पुलिस की बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी समेत 7 लोग गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Police: 14 जून को कुदरा रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे अस्थायी टेंट में रह रहे एक दंपती के डेढ़ साल के बेटे का अज्ञात बाइक सवारों ने अपहरण कर लिया था। इस घटना ने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है और बच्चे को 40 दिनों के बाद बुधवार रात बिहार के कैमूर जिले से मुक्त कराया गया है।

यह है पूरा मामला

कुदरा थाने में अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने तेजी से जांच शुरू की। सात जुलाई को एचटी द्वारा दर्ज रिपोर्ट के बाद शाहाबाद रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) नवीन चंद्र झा ने बच्चे की बरामदगी के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया था।

ये भी पढ़ें: BJP Shreyasi Singh: ओलंपिक खेलने जा रही बिहार की ये महिला MLA, परिवार में कई लोग रह चुके सांसद

सीसीटीवी फुटेज के बावजूद मामले में कोई प्रगति नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक ललित मोहन शर्मा ने मामले की जांच मानव तस्करी विरोधी इकाई के प्रभारी निरीक्षक संजय रजक को सौंपी।

जांच के दौरान पुलिस ने अपहरण में इस्तेमाल की गई बाइक पर ध्यान केंद्रित किया। इसके बाद बाइक के मालिक और उसके छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों भाइयों ने पुलिस को अपनी 40 वर्षीय महिला नेता के बारे में बताया, जिसने बच्चे को अपने पास रखा था। महिला से पूछताछ करने पर उसने अपराध कबूल कर लिया।

जांच में मिले 5 मोबाइल

पुलिस ने इस मामले में एक बाइक, एक एसयूवी और पांच मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उनसे जुड़े अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है। यह मामला बच्चों की सुरक्षा और पुलिस की तत्परता का उदाहरण है। पुलिस की सटीक कार्यवाही और जांच के चलते बच्चे को सुरक्षित बरामद किया गया और दोषियों को पकड़ने में सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: Bihar examination: नए पेपरलीक रोधी कानून के दायरे में आएंगे ये एग्जाम, जानें यहां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox