होम / Doctors Strike: राज्य में डॉक्टरों की हड़ताल, कोलकाता रेप मामले के विरोध में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन

Doctors Strike: राज्य में डॉक्टरों की हड़ताल, कोलकाता रेप मामले के विरोध में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की घटना ने पूरे देश में चिकित्सा समुदाय को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के विरोध में बिहार में भी गहरी नाराजगी देखी जा रही है। पटना एम्स के निदेशक, जी के पाल ने इस संवेदनशील मामले पर अपना विरोध जताने के लिए काला बिल्ला लगाकर शोक व्यक्त किया।

बिहार राज्य में हड़ताल का एलान

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना एम्स के डॉक्टरों ने कोलकाता में घटित इस जघन्य अपराध की कड़ी निंदा की और दिवगंत डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस घृणित घटना के खिलाफ पूरे बिहार में डॉक्टरों ने शुक्रवार को हड़ताल का ऐलान किया और ओपीडी सेवाओं का बहिष्कार किया।

ये भी पढ़ें: Anant Singh: “बाहर आकर बढ़िया लग रहा है”, बेऊर जेल से रिहा हुए बाहुबली अनंत सिंह

AIIMS के डॉक्टर समेत कई करेंगे प्रदर्शन

पटना एम्स में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य सेवाकर्मियों ने मिलकर विरोध रैली निकाली, जिसमें निदेशक, उपनिदेशक प्रशासन, डीन, संकाय, रेजीडेंट, छात्र, और नर्सिंग यूनियन के सदस्य शामिल हुए। यह रैली आरडीए, एम्स पटना संकाय संघ (एफएएपी), नर्सिंग यूनियन और एम्स पटना छात्र संघ (एपीएसए) द्वारा आयोजित की गई थी। पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने भी गुरुवार रात को अस्पताल परिसर में कैंडल मार्च निकाला और इमरजेंसी सेवाओं का बहिष्कार किया।

सभी डॉक्टरों ने इस घटना की जांच सीबीआई से कराने और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। चिकित्सा समुदाय की इस एकजुट प्रतिक्रिया ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं और भविष्य में ऐसी घटनाओं के खिलाफ ठोस कदम उठाने की आवश्यकता महसूस करते हैं।

ये भी पढ़ें: Government School: 15 अगस्त पर नहीं मिले रसगुल्ले, तो टीचरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox