होम / Prashant Kishor: ‘मान लीजिए हम पैसा दे रहे…’, जन सुराज में रुपये देकर जोड़े जा रहे लोग, प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

Prashant Kishor: ‘मान लीजिए हम पैसा दे रहे…’, जन सुराज में रुपये देकर जोड़े जा रहे लोग, प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज़), Prashant Kishor: प्रशांत किशोर, जो चुनावी रणनीतिकार के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं, अब बिहार की राजनीति में नए सिरे से प्रवेश करने के लिए तैयार हैं।

उनकी जन सुराज पदयात्रा ने राज्य में काफी चर्चा बटोरी है, और अब उन्होंने 2 अक्टूबर को अपनी नई पार्टी के गठन की घोषणा की है। इससे पहले, प्रशांत किशोर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार के मौजूदा राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर तीखे हमले किए।

तेजस्वी यादव और आरजेडी पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने आरजेडी और उसके नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे शराब और बालू माफिया से पैसे लेकर फिजूल की बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि जन सुराज सत्ता में नहीं है, और अगर उन्हें पैसे से लोगों को जोड़ने का आरोप लगाया जा रहा है, तो उन्होंने चुनौती दी कि अगर आरजेडी के पास पैसे की कोई कमी नहीं है, तो वे भी अपने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए इसका इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें: Python News: युवक गया अजगर पकड़ने खुद हुआ शिकार, ऐसे बचाई जान

प्रशांत किशोर ने लालू परिवार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने नौकरी के बदले लोगों से जमीन लिखवाई और मॉल बनवाए। उन्होंने कहा कि उस पैसे का इस्तेमाल वे अपने कार्यकर्ताओं को जोड़ने में कर सकते हैं, बजाय दूसरों पर उंगली उठाने के। जब एक पत्रकार ने आरजेडी विधायक द्वारा प्रशांत किशोर के टाइटल ‘पांडेय’ पर की गई टिप्पणी के बारे में सवाल किया, तो उन्होंने इसे बेतुका बताते हुए इस पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

जाति के नाम पर लोगों का शोषण करते हैं- प्रशांत किशोर

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिहार की राजनीति में जाति आधारित राजनीति ने राज्य को बर्बाद कर दिया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के राजनीतिक दल जाति के नाम पर लोगों का शोषण करते हैं और राज्य को विकास के रास्ते से भटका रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि बिहार के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, जब भी उनकी गाड़ी फंसती है, तो वे सलाह लेने के लिए उन्हीं के पास आते हैं।

ये भी पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee: नीतीश सरकार का फैसला, राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी वाजपेयी जी की जयंती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox