होम / Jharkhand Weather: कई जिलों में आएगा भारी बारिश का तूफान, बिजली गिरने की चेतावनी

Jharkhand Weather: कई जिलों में आएगा भारी बारिश का तूफान, बिजली गिरने की चेतावनी

• LAST UPDATED : August 18, 2024

India News Jharkhand ( इंडिया न्यूज), Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने झारखंड में आगामी 18 अगस्त 2024 को बारिश और ठनका गिरने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने पांच जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि इन क्षेत्रों में अत्यधिक बारिश और ठनका गिरने की संभावना है।

इन क्षेत्रों में बुरी बारिश

राज्य के कई स्थानों पर पिछले 24 घंटे में बारिश हो चुकी है और आने वाले दिन में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है। 18 अगस्त को पश्चिमी सिंहभूम, दक्षिणी पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां और गुमला में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, ठनका गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें: AIMS Darbhanga: बिहार सरकार का बड़ा कदम, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को दिए 150.13 एकड़ जमीन

इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने संताल परगना के सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है, जबकि रामगढ़, संची, कोडरमा, चतरा, पलामू, हजारीबाग, बोकारो, लोहरदगा और लातेहार में भी यलो अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है, हालांकि इसकी तीव्रता कम रहने की संभावना है।

राज्य के किसानों को विशेष सलाह दी गई है कि वे तेज बारिश और आंधी के दौरान खेतों में न जाएं और खुले में जाने से बचने की कोशिश करें। मौसम बिगड़ने पर फसलों की सुरक्षा के लिए पहले से आवश्यक कदम उठा लें, ताकि आपात स्थिति में बाहर जाने की जरूरत न पड़े।

ये भी पढ़ें: IAS RK Singh: रक्षा सचिव अरमानी गिरधर का स्थान लेंगे 1989 बैच के आईएएस अधिकारी, आरके सिंह बनें नए रक्षा सचिव

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox