होम / Supaul News: बीसैप के 250 जवानों की अचानक बिगड़ी तबियत, खाना खाने के बाद हुई ऐसी हालत

Supaul News: बीसैप के 250 जवानों की अचानक बिगड़ी तबियत, खाना खाने के बाद हुई ऐसी हालत

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Supaul News: बिहार के सुपौल जिले में स्थित भीमनगर इलाके में एक चिंताजनक घटना सामने आई है। यहां बीते रविवार को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) के 250 जवान अचानक बीमार हो गए। यह घटना उस समय हुई जब जवानों ने दोपहर का खाना खाया था। खाना खाने के बाद जवानों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई।

जवान पहुंचे अस्पताल

रात 9 बजे तक लगभग सभी बीमार जवानों को अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में स्थिति गंभीर हो गई क्योंकि वहां मात्र एक चिकित्सक उपलब्ध था। जवानों ने अस्पताल में इलाज की कमी को लेकर हंगामा शुरू कर दिया और शिकायत की कि इलाज में देरी हो रही है और दवाइयों की भी उचित व्यवस्था नहीं है।

ये भी पढ़ें: Fire Accident: भीषण हादसा! पटना के रेलवे अस्पताल में पहली मंजिल पर लगी आग, मचा हंगामा

पुलिस ने बताया

स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। भीमनगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार और वीरपुर एसडीएम नीरज कुमार ने स्थिति का जायजा लिया और जवानों से मुलाकात की। एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि यह फूड प्वाइजनिंग का मामला लगता है और स्थिति को वेट एंड वॉच के तहत रखा गया है। एसपी शैशव यादव ने भी पुष्टि की कि जवानों को फूड प्वाइजनिंग के लक्षण हैं और उनमें से छह की स्थिति गंभीर है।

जवान ने क्या बताया

एक ट्रेनी जवान मुकेश कुमार ने आरोप लगाया कि ट्रेनिंग के दौरान बार-बार खराब खाना दिया जा रहा था और जवानों ने इसके खिलाफ बार-बार विरोध किया था। उन्होंने यह भी संभावना जताई कि इसके पीछे कोई साजिश हो सकती है। अस्पताल में बीमार जवानों की स्थिति और चिकित्सा सुविधा की कमी ने गंभीरता को बढ़ा दिया है। प्रशासन और चिकित्सा विभाग इस स्थिति को जल्दी से सुधारने के प्रयास में जुटे हैं ताकि जवानों को जल्द से जल्द राहत मिल सके और उनकी स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान किया जा सके।

ये भी पढ़ें: Bihar Police: मॉल में की काजू की चोरी, दरोगा का बेटा पहुंचा जेल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox