होम / Insurance for Pet Animal: Pet Animal का शौक रखने वालों के लिए गुडन्यूज, Insurance के जरिए उठा सकेगें खर्च

Insurance for Pet Animal: Pet Animal का शौक रखने वालों के लिए गुडन्यूज, Insurance के जरिए उठा सकेगें खर्च

• LAST UPDATED : February 8, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Insurance for Pet Animal: देशभर में पालतू जानवर को रखने का शौक तेजी से बढ़ रहा है। जिसमें ज्यादातर कुत्तो को पाला जाता है। लोगों में डॉग को पालने की दीवानगी इस कदर है कि लोग विदेशी कुत्तो को भी घर लाना काफी पसंद करते हैं। लेकिन उनके रहने-सहने और इलाज के लिए लोगों को काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इसी को देखते हुए इंश्योरेंस कंपनी भी डॉग के लिए इंश्योरेंस लेकर आने लगी है। आइए इस इंश्योरेंस के बारे में आपको बताते हैं…

आखिर क्या है Pet Insurance?

ये एक ऐसी इंश्योरेंस है जिसमें कंपनी कुत्ते और बिल्ली के लिए हेल्थ सेवा प्रदान करती है। जैसे हम अपने परिवार के लिए इंश्योरेंस कंपनी का लाभ लेते हैं, ठीक उसी तरह कंपनी पालतू जानवरों के लिए भी हेल्थ सेवा देती है। जानकारी के मुताबिक इसमें पशुओं के इलाज पर होने वाले खर्ज को कंपनी द्वारा कवर किया जाता है।

क्यों है जरूरी?

पालतू जानवर को पालने के लिए हर साल अच्छा-खासा पैसा खर्च हो जाता है। जिसमें उनके लगने वाले टीके से लेकर और भी कई मेडिकल खर्च शामिल हैं। इसका अनुमान लगाए तो हर वर्ष डॉग की देखभाल के लिए लोग 10,000 से 54,000 रूपये खर्च कर देते हैं। इसलिए पशु बीमा का लाभ उठाते हुए कुत्तों पर होने वाले खर्च को आसानी से कवर कर सकते हैं।

Also Read: Paytm News: Paytm बैन को लेकर बड़ी खबर, सुधारने के लिए दिया गया समय

Also Read: Basant Panchami 2024: कब है बसंत पंचमी? जानें सरस्वती पूजा का शुभ मुहूर्त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox