होम / Top 5 Safest Cars in India: देश की सबसे सुरक्षित गाड़ियों की लिस्ट, सभी को मिले हैं 5 स्टार

Top 5 Safest Cars in India: देश की सबसे सुरक्षित गाड़ियों की लिस्ट, सभी को मिले हैं 5 स्टार

• LAST UPDATED : February 20, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Top 5 Safest Cars in India: क्या आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे हैं? नई कार लेने के लिए न केवल पैसे की जरूरत होती है बल्कि इसके सेफ्टी फीचर्स पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होती है। ऐसे में मार्केट में कई ऐसी कारे हैं जो 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। बता दें कि इनहें भारत का सबसे सेफ कार माना जाता है। अगर आप भी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए गाड़ी लाने की सोच रहे हैं तो आपको इन सुरक्षित कारों के बारे में जरूर जानना चाहिए..

Top 5 Safest Cars in India: 1. Tata Safari/Harrier

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर सफारी और हैरियर का आता है। बता दें कि ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में इसे 34 में से 33.05 नंबर दिए गए हैं। सबसे सेफ गाड़ी सफारी की एक्स-शोरूम कीमत 16.19 लाख रूपए है। वहीं हैरियर की कीमत 15.49 लाख से शुरू होती है।

2. Tata Nexon

सूची में दूसरा नंबर टाटा नेक्सॉन के नए मॉडल का आता है। ग्लोबल NCAP की टेस्ट में इसे 34 में से 32.22 पॉइंट्स मिले हैं। इसकी एक्स-शोरूम की कीमत 8.15 लाख से शुरू है।

3. Volkswagen Virtus/Skoda Slavia

फॉक्सवैगन स्कोडा और वर्टस को भी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दिए गए हैं। टेस्ट में इसे 34 में से 29.71 पॉइंट्स मिले हैं। यह भारत की तीसरी सबसे सेफ कार है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.56 लाख रूपये है। वहीं स्कोडा स्लाविया की प्राइस 11.53 लाख से शुरू होती है।

4. Volkswagen Taigun/Skoda Kushaq

लिस्ट में अगला नंबर फॉक्सवैगन स्कोडा और टायगुन का आता है। क्रैश टेस्ट में इसे 34 में से 29.64 पॉइंट मिले हैं। इसकी शुरूआती कीमत 11.70 लाख रूपये है। वहीं कुशाक की एक्स-शोरूम कीमत 11.89 लाख है।

5. Mahindra Scorpio N

सूची में अंतिम नंबर महिंद्रा स्कॉर्पियो का आता है। ये भारत की पांचवी सबसे सेफ कार है। इसकी शुरूआती कीमत 13.60 लाख रूपए है। सूची की सभी कारों की तरह इस गाड़ी में भी सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स हैं।

Also Read: Bihar News: पूजा करने गए प्रेमी जोड़ा की गांव वालों ने करवाई शादी, जानें क्या है मामला

Also Read: Bihar Teachers Timing: बिहार में टीचर्स की टाइमिंग पर सदन में हंगामा, नीतीश कुमार ने कहा नही सुनता है..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox