होम / केके पाठक के पास न गहना, ना गाड़ी… बिहार सरकार के टॉप 5 IAS के पास कितनी संपत्ति? जानिए

केके पाठक के पास न गहना, ना गाड़ी… बिहार सरकार के टॉप 5 IAS के पास कितनी संपत्ति? जानिए

• LAST UPDATED : July 31, 2024

केके पाठक के पास न गहना, ना गाड़ी… बिहार सरकार के टॉप 5 IAS के पास कितनी संपत्ति? जानिए

 

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) Bihar Government Officer Property :बिहार सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने अपनी संपत्ति की घोषणा कर दी है. हाल ही में नीतीश सरकार के मंत्रियों ने अपनी-अपनी संपत्ति की घोषणा की थी। सोमवार को राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने अपनी संपत्ति की विस्तृत जानकारी सार्वजनिक की। इसमें मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, डीजीपी आर.एस. भट्टी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

कितने अमीर हैं केके पाठक

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के पास न तो कोई कार है और न ही कोई आभूषण। उनके पास 15 हजार रुपये नकद हैं। वहीं, बचत खाते में 8.71 लाख रुपये हैं. पीपीएफ खाते में 56.27 लाख रुपये और जीपीएफ में 1.60 करोड़ रुपये हैं।

ब्रजेश मेहरोत्रा के पास कितनी सम्पति

मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के तीन बैंक खाते हैं जिनमें करीब 19 लाख रुपये जमा हैं। राजभवन की एसबीआई शाखा में उनके 11.81 लाख रुपये, पाटलिपुत्र कॉलोनी के केनरा बैंक में 33 हजार रुपये और एक्सिस बैंक में 7.70 लाख रुपये जमा हैं। मुख्य सचिव के पास शादी के उपहार के रूप में मिली एक सोने की चेन और चार हीरे हैं। उनके पास लखनऊ के गोमती नगर में 27 लाख रुपये का एक फ्लैट भी है।

इतने अमीर हैं अपर मुख्य सचिव

कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव डॉ एस सिद्धार्थ पिस्टल और कैमरे के शौकीन हैं। लेकिन, उन पर बैंक का कर्ज है। सोमवार को जारी संपत्ति विवरण के मुताबिक, उनके पास एक निकॉन कैमरा, कैमरा लेंस और एक पिस्तौल भी है। इसके अलावा उनके बैंक खाते में 52.81 लाख रुपये जमा हैं। उन्होंने शेयरों में भी निवेश किया है। उनके पास दिल्ली के द्वारका में एक फ्लैट है जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये है। उन्होंने बैंक से करीब 90 लाख रुपये का कर्ज लिया है। अब इस बैंक लोन में 75 लाख 52 हजार रुपये लौटाने हैं।

डीजीपी कितने हैं अमीर?

बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को सोना-चांदी का शौक नहीं है। लेकिन उनकी पत्नी को सोने-चांदी का शौक जरूर है। उनके पास करीब 91 लाख रुपये की ज्वेलरी है. सोमवार को अधिकारियों द्वारा दिए गए आय-व्यय के ब्यौरे के मुताबिक भट्टी के पास 45 हजार रुपये और उनकी पत्नी के पास 35 हजार रुपये नकद हैं। भट्टी ने अपने सेवा काल में अब तक बैंक में 41.81 लाख रुपये जमा किये है। उन्होंने बॉन्ड और शेयरों में करीब 54 लाख रुपये का निवेश किया है। उनका चंडीगढ़ में पांच सौ वर्ग गज का मकान है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox