होम / बोडिंग स्कूल की 10 छात्राएं अस्पताल में भर्ती, 2 छात्रा हुई बेहोश

बोडिंग स्कूल की 10 छात्राएं अस्पताल में भर्ती, 2 छात्रा हुई बेहोश

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar: बिहार के दरभंगा जिले में स्थित एक बोर्डिंग स्कूल से अचानक एक शिकायत सामने आ रही है जिसके वजह से लगातार छात्राएं बीमार पड़ रही है। बोर्डिंग स्कूल की पहले से ही 10 छात्राएं अस्पताल में भर्ती है जिनका इलाज चल रहा है और आज फिर से दो छात्रा बेहोश हो गई। दोनों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया सभी छात्राओं की एक ही शिकायत है कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। एकदम से इस अज्ञात संक्रमण की शिकायत से लोग हैरान हो रहे हैं साथ ही कई सवाल भी उठ रहे हैं कि सभी छात्राओं को एक ही दिक्कत कैसे हो रही है। बीते मंगलवार को DMCH में बोर्डिंग स्कूल की कई छात्राओं कब बोर्डिंग स्कूल की कई बोर्डिंग स्कूल की कई छात्रा भर्ती करवाई गई थी जिनमें से कुछ छात्र आज डिस्चार्ज भी हो गई है। पर यह सोचने वाली बात है कि स्कूल की सारी छात्राओं को कौन सी परेशानी एक साथ घेर आई है। बच्चियों से पूछने के बाद उन्होंने ऐसा कोई भी बात सामने नहीं रखा है जिससे यह बात साबित हो सके कि उनकी तबीयत पर असर हुआ है। सबकी बस एक ही शिकायत है कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है और गले में भी दर्द महसूस हो रहा है।

लोगों में चिंता का माहौल

सभी छात्र के परिजनों के बीच में काफी चिंता का माहौल बन गया है सभी इस सोच में पड़ गए हैं कि एकदम से बच्चियों के साथ ऐसा क्या हो रहा है जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। डॉक्टर का कहना है कि गले में किसी वजह से उन्हें इंफेक्शन हुआ है जिस वजह से उन्हें गले में कुछ परेशानी महसूस हो रही है और साथ ही सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। पर यह बात भी देखा गया है कि डॉक्टर से छात्राएं खुलकर बात नहीं कर रही थी। यह भी एक कारण है कि लोग इस मुद्दे को लेकर काफी ज्यादा चिंतित हो रहे हैं अगर सिर्फ इन्फेक्शन ही कारण है तो बच्चियों खुल के इस बारे में बात डॉक्टर से क्यों नहीं कर रही थी। परेशानी वाली बात यह है कि आज फिर से दो छात्रा कक्षा में बेहोश हो गई थी। सभी बच्चियों से पूछने के बाद भी उनका एक ही जवाब है कि उन्हें नहीं समझ आ रहा कि उनके ऐसे अचानक तबीयत खराब होने हैं के पीछे क्या कारण है।

Read More:

कमेटी की बैठक

इस बात पर चर्चा करने के बाद यह बात लोगों ने अनुमान लगाई है कि हो सकता है तबीयत खराब होने का करण खान पान में कुछ गड़बड़ी हो सकती है। साथी मौसम भी काफी अदला बदल सा आजकल चल रहा है जिस वजह से सेहत पर भी भारी असर पड़ रहा है। डीएम राजीव रोशन ने इस मुद्दे पर कड़ी जांच का आदेश दिया है। मामले के जांच के लिए कमेटी का गठन हुआ था जिसमें यह बात की गई है कि इस चीज पर जांच होगी की बच्चियों की तबीयत बिगड़ने के पीछे क्या कारण है।

Read More:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox