होम / Anant Singh: “बाहर आकर बढ़िया लग रहा है”, बेऊर जेल से रिहा हुए बाहुबली अनंत सिंह

Anant Singh: “बाहर आकर बढ़िया लग रहा है”, बेऊर जेल से रिहा हुए बाहुबली अनंत सिंह

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Anant Singh: मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह शुक्रवार सुबह पटना के बेऊर जेल से रिहा हो गए। उन्हें पटना हाईकोर्ट से एके-47 मामले में राहत मिलने के बाद जेल से रिहाई मिली। इस मामले में साक्ष्यों के अभाव के चलते हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया। जेल से निकलने के बाद अनंत सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें न्याय मिला है और जेल से बाहर आकर अच्छा महसूस हो रहा है।

किस मामले में हुई जेल

अनंत सिंह, जो बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में एक बाहुबली नेता के रूप में जाने जाते हैं, मोकामा से चार बार विधायक रह चुके हैं। 2019 में उनके घर पर पुलिस द्वारा छापेमारी के दौरान एके-47 बरामद होने का दावा किया गया था, जिसके बाद अनंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में पटना सिविल कोर्ट ने उन्हें गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत 10 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद, उन्होंने इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की, जहां से उन्हें अब राहत मिली है।

ये भी पढ़ें: Murder Crime: पैदल घर पहुंचा बदमाश, व्यक्ति की गोली मारकर हत्या जानें पूरा मामला

रिहाई के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें एक उत्साही समर्थक ने अनंत सिंह के घोड़े को रसगुल्ला खिलाते हुए देखा गया। इससे पहले भी, लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें पैरोल पर रिहा किया गया था, जब उन्होंने जेडीयू के ललन सिंह के समर्थन में प्रचार किया था और उनकी बड़ी जीत का दावा किया था।

नीतीश कुमार और अनंत सिंह के रिश्ते बिगड़े

एक समय नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले अनंत सिंह के रिश्ते बाद में बिगड़ गए। 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बागी होकर मोकामा से निर्दलीय चुनाव लड़ा और जेल में रहते हुए जेडीयू के प्रत्याशी नीरज कुमार को हराया। अनंत सिंह की राजनीतिक यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी रही है, और उनका नाम हमेशा विवादों में रहा है, लेकिन वे अपने प्रभावशाली व्यक्तित्व और समर्थकों के बीच लोकप्रियता बनाए रखने में सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Honey Bee Farming: अब मधुमक्खी पालन के लिए मिलेगा 80 प्रतिशत सब्सिडी, जानें कैसे पाएंगे लाभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox