होम / Atal Bihari Vajpayee: नीतीश सरकार का फैसला, राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी वाजपेयी जी की जयंती

Atal Bihari Vajpayee: नीतीश सरकार का फैसला, राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी वाजपेयी जी की जयंती

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज़), Atal Bihari Vajpayee: बिहार सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। आज अटल बिहारी वाजपेयी की छठी पुण्यतिथि के अवसर पर, बिहार सरकार ने यह निर्णय लिया है कि उनकी जयंती और पुण्यतिथि को अब राजकीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा। यह फैसला अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति सम्मान और श्रद्धा की भावना को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पुष्पांजलि अर्पित

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अटल पार्क में जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती और पुण्यतिथि को अब राजकीय स्तर पर मनाया जाएगा। यह कदम वाजपेयी जी की महानता और उनके योगदान को सम्मान देने के लिए उठाया गया है।

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder: आज भी मरीजों को राहत नहीं, सरकारी अस्पतालों में सेवाएं ठप

आज की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राष्ट्रीय राजधानी में स्थित सदैव अटैल जाकर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही, कई केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों के नेताओं ने भी अटल बिहारी वाजपेयी की याद में सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि पोस्ट की।

राजकीय समारोह की घोषणा

इस प्रकार, अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि और जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाए जाने की घोषणा उनके प्रति सम्मान और श्रद्धा की एक महत्वपूर्ण पहल है, जो उनकी दिव्य स्मृति को जीवित रखने में सहायक होगी।

ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: रेप की घटना पर तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पर भड़के, बोले ‘ नीतीश कुमार की सरपरस्ती…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox