होम / मोतिहारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी के दौरान 50 लाख कैश के साथ दो धराए

मोतिहारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी के दौरान 50 लाख कैश के साथ दो धराए

• LAST UPDATED : May 19, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर चल रहे चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उसने भारत-नेपाल के रक्सौल बॉर्डर के पास से 50 लाख रुपये जब्त किए। इसके साथ ही पुलिस ने पैसे गिनने वाली मशीन भी बरामद की। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।

बढ़ सकती है रकम

पूर्वी चंपारण जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने 50 लाख कैश जब्त होने की पुष्टि की है और बताया कि इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ जारी है, रकम बढ़ भी सकती है। एसपी ने बताया कि पहली नजर में यह हवाला कारोबार से जुड़ा मामला लग रहा है।

पकड़े गए रकम में भारतीय और नेपाली मुद्रा शामिल

पुलिस के अनुसार, जब्त की गई 50 लाख की नकदी में भारतीय और नेपाली दोनों मुद्राएं हैं। पुलिस का कहना है कि हिरासत में लिए गए लोगों से गहन पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा कि नकदी कहां से लाई जा रही थी और कहां पहुंचाई जानी थी।

“एक वाहन से अनुमानित पचास लाख रुपये बरामद हुए हैं, जिसमें कमी या बढ़ोतरी हो सकती है। बरामद नकदी में नेपाली और भारतीय दोनों मुद्राएं हैं। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रथम दृष्टया यह हवाला कारोबार का पैसा लग रहा है।” कांतेश कुमार मिश्रा, एसपी, पूर्वी चंपारण

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस चला रही सघन चेकिंग अभियान

बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने कई जगहों पर सघन चेकिंग अभियान शुरू किया है। खास तौर पर नेपाल से लगी सीमा पर पुलिस की पैनी नजर है। इस चेकिंग अभियान के दौरान रक्सौल में बनाए गए चेकपोस्ट पर जब एक वाहन की जांच की गई तो उसमें से 50 लाख रुपए नकद बरामद हुए।

Read more:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox