होम / Biggest cattle fair: बिहार के इस जगह लगने जा रहा सबसे बड़ा पशु मेला, जानें कब से होगा शुरू

Biggest cattle fair: बिहार के इस जगह लगने जा रहा सबसे बड़ा पशु मेला, जानें कब से होगा शुरू

• LAST UPDATED : March 30, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) Biggest cattle fair: अगर आपने लंबे समय से किसी बड़े मेले का आनंद नहीं उठाया है तो आपके लिए अच्छी खबर है। मुजफ्फरपुर के गरहा में श्री अर्जुन पशु मेला एवं हाट बाजार का आयोजन होने वाला है। जो 9 अप्रैल से 9 मई तक चलेगा। इस मेले के आयोजन में पूर्व मंत्री और विधायक रामसूरत राय के नेतृत्व में किया जाता है। एक माह तक चलने वाले  मेला, झूले, फिश ड्रैगन, सर्कस, पुस्तक मेला, महापुरुषों की जीवनी वाला संग्रहालय के आकर्षण का केंद्र होंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता, राष्ट्रीय घुड़सवार, रेस हाथी सहित कई शामिल हैं।

12 फीट प्रतिमाएं बनाई जा रही हैं

यह मेला पिछले साल भी आयोजित किया गया था, लेकिन इस साल यह मेला पिछले साल की तुलना में अधिक आकर्षण का केंद्र होगा। दर्शकों को राम मंदिर और वैष्णो देवी गुफा का दर्शन भी देखने को मिलेगा। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। यहां कोलकाता के कलाकारों की 12 फीट ऊंची एक सौ प्रतिमाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पशु प्रेमियों के लिए यह मेला अत्यंत आकर्षक साबित होगा। इस मेले की तैयारी बड़े पैमाने पर की जा रही है। सुरक्षा के भी पूरे दावे किये गये हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि यहां न केवल उत्तर बिहार बल्कि पूरे बिहार से लोग बाहर निकलेंगे। इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है।

कुश्ती प्रतियोगिता की चल रही तैयारी

पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि इस बार का मेला और भी खास होने वाला है। यह मेला 6 नामांकन से अधिक में प्रदर्शित होगा। यहां आवास और भोजन की भी पूरी व्यवस्था की जा रही है। दूर-दूर से लोग और समुद्र तट तक पहुंच रहे हैं। खास तौर पर उन्होंने बताया कि इस बार छोटे-छोटे बच्चों को भी कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल किया गया था।

Also Read: Vegetable Sell Timing: अब पटना में हर वक्त नहीं मिलेगी सब्जी, यहां देख लें समय नहीं तो खाली हाथ जाएंगे घर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox