होम / Monsoon Session: आज से बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Monsoon Session: आज से बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Monsoon Session: बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज से शुरू होने वाला है, जो पांच दिनों तक चलेगा। इस बार का मॉनसून सत्र 22 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा। इस सत्र में हंगामे की पूरी संभावना है, क्योंकि महागठबंधन के नेताओं ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वे किन मुद्दों पर सरकार को घेरने वाले हैं।

इस तरह से होगा मानसून सत्र शुरू

लोकसभा चुनाव के बाद बिहार विधानमंडल का यह सत्र भले ही छोटा है, लेकिन काफी महत्वपूर्ण है। इस बार के सत्र में बिहार सरकार कुछ अहम विधेयक पेश करने वाली है। सत्र के पहले दिन नव निर्वाचित विधायक शपथ लेंगे। इसके बाद वित्तीय वर्ष 2024-25 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी प्रस्तुत की जाएगी और शोक प्रस्ताव के बाद पहले दिन की कार्यवाही समाप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: JDU पार्टी का नया बयान, विशेष राज्य की मांग पर कहा- ‘हम लोगों की ओर से…’

सत्र के दूसरे दिन, 23 और 24 जुलाई को राजकीय विधेयक और अन्य राजकीय कार्य संपन्न किए जाएंगे। 25 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2024-25 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद-विवाद, मतदान और तत्संबंधी विनियोग विधेयक लाया जाएगा। 26 जुलाई को गैर सरकारी सदस्यों के कार्य और गैर सरकारी संकल्प के कार्य किए जाएंगे।

सरकार को घेरने की तैयारी

मॉनसून सत्र के दौरान महागठबंधन ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। कई पुल-पुलिया भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुके हैं और हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। इन सभी मुद्दों पर सरकार को घेरा जाएगा।

वहीं, सत्ताधारी दल ने भी विरोधियों के हमले का जवाब देने की तैयारी कर रखी है। बिहार सरकार के मंत्री संतोष सिंह ने कहा कि विरोधियों को लोकसभा चुनाव में ताजा झटका लगा है जिससे वे अभी उबर नहीं पाए हैं। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार पूरी ताकत और ईमानदारी से काम कर रही है, जो विरोधियों को पच नहीं रहा है। इस बार सदन में विरोधियों के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है। उनका केवल विरोध की राजनीति करना है, जिसका कोई फायदा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: All Party Meeting: सर्वदलीय बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, बिहार के विशेष दर्जे पर क्या बोले जयराम रमेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox