होम / Bihar : चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, हटाए गए इन दो जिलों के DM-SP

Bihar : चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, हटाए गए इन दो जिलों के DM-SP

• LAST UPDATED : April 2, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज़),Bihar News: लोकसभा चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार के नवादा और भोजपुर जिले के दोनों डीएम और एसपी को हटा दिया है. इस मामले में उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव को आदेश देते हुए कहा कि इन चारों अधिकारियों को चुनाव संबंधी किसी भी ड्यूटी में तैनात नहीं किया जाएगा. नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, भोजपुर के डीएम राजकुमार, नवादा के एसपी अमरीश राहुल और भोजपुर के एसपी प्रमोद कुमार यादव को तत्काल उनके पद से हटाने का निर्देश दिया गया है।

चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के बाद बिहार सरकार की ओर से 6 आईएएस-आईपीएस अधिकारियों की सूची आयोग को सौंपी जाएगी। इसके बाद उस सूची से चुनाव आयोग द्वारा दोनों जिलों के लिए डीएम और एसपी की नियुक्ति की जाएगी।

Also Read: Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड की तरफ से 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां चेक करें अपना परिणाम

चुनाव से पहले फूल एक्शन में इलेक्शन कमीशन

बता दें, इससे पहले केंद्रीय चुनाव आयोग ने बिहार के गृह सचिव एस सिद्धार्थ को हटाने का आदेश दिया था। बिहार समेत 6 राज्यों के गृह सचिव हटाये गये थे। मालूम हो, मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव तारीखों का एलान करते समय प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लोकसभा चुनाव 2024 को पूरी निष्पक्षता और शुचिता के साथ कराने का आश्वासन दिया था।

नवादा में पहले भोजपुर में अंतिम चरण में चुनाव

बिहार में सभी सात चरणों में चुनाव होने हैं। नवादा में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को है। जबकि आरा (भोजपुर) में आखिरी चरण में चुनाव होना है। यहां 1 जून को वोटिंग होगी।

Also Read: Lok Sabha Election Bihar: रोज-रोज ऐसा करोगे, चाइनीज़ माल…दिल्ली में PM मोदी पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox