होम / Bihar Constable Death: EVM की सुरक्षा कर रहे सिपाही ने की खुदकुशी, जल्द ही होने वाली थी शादी

Bihar Constable Death: EVM की सुरक्षा कर रहे सिपाही ने की खुदकुशी, जल्द ही होने वाली थी शादी

• LAST UPDATED : March 31, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ) Bihar Constable Death: बिहार के आरा में ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात बिहार पुलिस के एक जवान ने आत्महत्या कर ली। घटना नवादा थाना क्षेत्र के कृषि भवन में ईवीएम सुरक्षा के लिए बने गार्ड रूम की है। मृतक सिपाही पटना जिले के घोषवारी थाना क्षेत्र के शहरी गांव निवासी शिव पासवान का 27 वर्षीय पुत्र हेमंत कुमार है। वह भोजपुर पुलिस बल में सिपाही के पद पर तैनात थे।

इलाके में मचा हड़कंप

मृतक जवान की ड्यूटी जिले के ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सुनिश्चित करना था। सुरक्षा कांस्टेबल की आत्महत्या के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। घटना की जानकारी मिलते ही भोजपुर डीएम राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार यादव खुद मौके पर पहुंचे। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सिपाही हेमंत कुमार को भोजपुर पुलिस ने चुनाव ड्यूटी पर लगाया था।

ईवीएम की सुरक्षा के लिए किया गया था तैनात

बता दें कि नवादा थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड कृषि भवन में वीवीपैट गोदाम बनाया गया था। लोकसभा चुनाव के लिए यहां ईवीएम सुरक्षित रखी गई हैं। इस ड्यूटी पर सिपाही हेमंत कुमार के अलावा दो और सिपाही भी थे। इनमें से एक सिपाही छुट्टी पर था और दूसरा सब्जी खरीदने बाजार गया था। जब दूसरा सिपाही वापस आया तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। इसके बाद खिड़की से झांककर देखा तो कमरे में खून बिखरा हुआ था।

Also Read: Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड की तरफ से 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां चेक करें अपना परिणाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox