होम / Bihar Flood: “रहने के लिए जमीन नहीं…” महानंदा का कहर, कई घर नदी में समाए

Bihar Flood: “रहने के लिए जमीन नहीं…” महानंदा का कहर, कई घर नदी में समाए

• LAST UPDATED : August 13, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar Flood: पूर्णिया के गांघर पंचायत के वार्ड संख्या 1 मालोपाडा़ तेलंगा गांव में महानंदा नदी ने अपना भयानक रूप दिखाना शुरू कर दिया है। कटाव में 4 घर विलीन हो गए है। जबकि दर्जनों घर कटाव की जद में है।

पीड़ितों ने बताया

इस नदी कटाव में अपना घर और जमीन को छोड़ चुके पीड़ित बबलू ,फत्तू , सत्यनारायण और राहिद ने बताया कि हम लोगों के पास रहने के लिए जमीन नहीं है। सैकड़ो एकड़ जमीन नदी में कटकर विलीन हो गए हैं। अपना जमीन नहीं रहने के कारण बेबस होकर बार-बार नदी किनारे में घर बसाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: CM Nitish Kumar: नीतीश सरकार का बड़ा एक्शन, जल्द शुरू होंगे वक्फ बोर्ड की जमीन पर निर्माण कार्य

हम लोग जिंदगी से थक हार चुके हैं। रोज मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं। अगर एक दिन काम मिलेगा तो काम कर खाएंगे, नहीं तो भूखा सोना पड़ता है। इस स्थिति में हम लोगों को अब जीने का कोई आस नहीं है। जिंदगी से तंग आ चुके हैं।

लोगों ने बताया

ग्रामीणों ने बताया कि इस मालोपाड़ा तेलंगा गांव में लगभग 5000 की आबादी है। ये सभी महानंदा नदी से घिरे हुए हैं। जिसमे गांव सहित मंदिर, मस्जिद, विद्यालय है। जिस तरह से महानंदा नदी में भीषण कटाव हो रहा है। आगे चलकर यह धार्मिक स्थल और बच्चों के पढ़ाई का स्कूल सहित गांव विलीन हो जाएगा। ग्रामीण सहित उपमुखिया ने बताया कि लोगों को कोई आमदनी नही है।

CO ने बताया रिपोर्ट भेजी जाएगी

लोगों का घर सहित जमीन नदी में कटकर विलीन हो गया है। लोग काफी तरिके से परेशान है। इस ओर सरकार का ध्यान आकर्षित नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने सरकार के अधिकारी से कटाव निरोधक कार्य करवाने कि मांग की है। इस मामले में सीओ गणेश पासवान ने बताया कि मौके पर जाकर निरीक्षण कर आपदा विभाग को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Rohini Acharya: रोहिणी आचार्य का PM मोदी पर जुबानी हमला, कहा- ‘पूछता है बिहार…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox