होम / Bihar Floor Test: कहीं विधायक बिक ना जाएं! बिहार पर ED और इनकम टैक्स की नजर

Bihar Floor Test: कहीं विधायक बिक ना जाएं! बिहार पर ED और इनकम टैक्स की नजर

• LAST UPDATED : February 11, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Bihar Floor Test: बिहार में पिछले दो दिनों से चल रहे सियासी घमासान के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी, ED और इनकम टैक्स की टीम राज्य में खास तौर पर सक्रिय हो गई है। विश्वस्त सूत्रों ने बताया है कि ईडी की टीम बिहार में कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच संदिग्ध पैसे के लेन-देन पर कड़ी नजर रख रही है। फ्लोर टेस्ट से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने की आशंका को देखते हुए जांच एजेंसी ने बिहार में अपना अभियान तेज कर दिया है।

ED और इनकम टैक्स टीम की कार्रवाई

जांच एजेंसी से मिली जानकारी के आधार पर संभव है कि बिहार में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का मामला सामने आ सकता है। इस स्थिति के मद्देनजर, ED और आयकर विभाग दोनों महत्वपूर्ण वित्तीय लेनदेन पर बारीकी से नजर रखेंगे। बिहार में मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए जांच एजेंसी के अधिकारी पूरी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। अगर खरीद-फरोख्त में शामिल विधायकों से जुड़ा कोई वित्तीय मामला सामने आता है तो ED और इनकम टैक्स की टीम बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

बिहार में फ्लोर टेस्ट के दौरान हेराफेरी

बिहार में नई एनडीए सरकार 12 फरवरी यानी सोमवार को अपना विश्वास मत हासिल करेगी। सरकार का दावा है कि उसके पास बहुमत के लिए जरूरी विधायकों की संख्या से ज्यादा समर्थन है। हालांकि विपक्ष का ये भी आरोप है कि फ्लोर टेस्ट के दौरान हेराफेरी होगी। ऐसे में यह तय है कि सरकार के बहुमत और विपक्ष की रणनीति की परीक्षा होगी।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox