होम / Bihar Heatwave: देशभर में भीषण गर्मी का कहर, बिहार में लू के कारण इतने लोगों ने गंवाई जान

Bihar Heatwave: देशभर में भीषण गर्मी का कहर, बिहार में लू के कारण इतने लोगों ने गंवाई जान

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News ( इंडिया न्यूज) Bihar Heatwave: देशभर में गर्मी के प्रकोप के कारण लगातार लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। बिहार से लेकर उत्तरप्रदेश और ओडिशा तक के तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसकी वजह से मौत के आंकड़ों में लगातार वृद्धि हो रही है। गर्मी के कारण अबतक बिहार में 55 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। वहीं उत्तरप्रदेश में 162, झारखंड में 9 राजस्थान में 5 और ओडिशा में 41 लोगों की मौत हुई है। सभी राज्यों की बात करें तो अबतक 300 लोगों की जान चली गई है।

किस जिले में कितनी मौत

बिहार में भीषम गर्मी के कारण लगभग 55 लोगों की मौतें हो गई हैं। लेकिन अभी और कितनी मौतें हुई हैं इसका सही आंकड़ा अभी तक नहीं आया है। वहीं जिले से मिलो आंकड़ों के मुताबिक भोजपुर में 9, औरंगाबाद में 16, जहानाबाद में 8, रोहतास में 8, गया में 3, कैमुर में 6, शेखपुरा में 2. बक्सर में 3 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

यूपी में 162 लोगों की मौत

उत्तरप्रदेश में भी लगातार गर्मी का कहर जारी है। आंकड़ो के मुताबिक प्रचण गर्मी के कारण 162 लोगों की मौतें हो गई हैं। बता दें कि उत्तरप्रदेश में मौत का आंकड़ा दूसरे राज्य से भी ज्यादा है। उत्तर प्रदेश में गर्मी इतनी ज्यादा है जिसकी वजह से लोगों का घर से दिन में निकलना दुशवार हो गया है। वहीं बाकी अन्य राज्यों में भी स्थिति बेहद भयवाह है।

Also Read: Bihar Crime: प्राइवेट पार्ट में ठूसा कपड़ा और लकड़ी, पति ने बेरहमी से की पत्नी की हत्या, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox