Bihar Lok Sabha Election Results 2024 Live: काराकाट में पवन सिंह आगे, बिहार लोकसभा चुनाव परिणाम 2024, जाने पल-पल की अपडेट

बिहार लोकसभा चुनाव परिणाम 2024: बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में हुई लोकसभा चुनाव की वोटिंग के बाद मतगणना कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सभी जिकाधिकारियों को कड़ा आदेश दिया है की किसी भी प्रक्रिया में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। नतीजे के इंतज़ार में देखें टफ सबसे ज़्यादा घबराहट केंद्रीय मंत्रियों, राज्यसभा सांसदों, पूर्व मंत्रियों, मौजूदा विधायकों में देखि जा रही है। आज आखिरकार बड़े फैसले की घडी आ चुकी है। देखना अब यह है की किसकी सरकार का परचम लहराता है।
इस बार क्या रहता है नतीजा, जानने के लिए बने रहे इंडिया न्यूज़ के साथ।

06:01am

Hajipur Lok Sabha Results: पिता की सीट पर बेटे चिराग पासवान रिकॉर्ड बनाते दिख रहे है, जानें हाजीपुर का हाल

बिहार के हाजीपुर में लोजपा रामविलास प्रमुख चिराग पासवान के मुकाबले में राजद के शिवचंद्र राम है। आपको बता दे की इस सीट से चिराग के पिता 8 बार चुनावी जीत हासिल कर चुके है। इसलिए बेटे के इस चुनावी जंग पर पूरे देश की नज़र बनी हुई है। आखिर किसकी बनेगी सरकार! क्या चिराग अपने पिता के नक्शे कदम पर खरे उतरेंगे या राजद का नाम रौशन करेगें शिवचंद्र राम।

06:22 am

Patna Lok Sabha Results: सुबह पांच बजे से एएन कॉलेज में मतदानकर्मी पहुंच गए। पाटलिपुत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपाई सांसद राम कृपाल यादव जीत के बोर्ड पर अपना नाम लिखते है या भतीजी मीसा भारती इस बार करिश्मा कर दिखाती हैं? हर अपडेट के लिए बने रहे इंडिया न्यूज़ के साथ।

06:43 am

आज कैसे और कब होंगे नतीजे ?

केंद्रीय चुनाव आयोग 4 जून की सुबह करीब 8:00 बजे लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 की घोषणा को बता दे की सबसे पहले पोस्ट बैंक की गिनती की जाएगी उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वोट एवं नतीजे से मिलान किया जाएगा।

06:51 am

कांग्रेस के लिए यह मुकाबला रहेगा अहम

देखा जाए तो भारतीय राजनीति में कांग्रेस पर संकट काफी समय से जूझ रही है। लोकसभा चुनाव 2024 कांग्रेस के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण साबित हो रहा है क्योंकि इस बार हर तरफ जनता ने सारे फैसले को अपने हक में लिया है। पर देखा जाए तो बीजेपी के सामने आज भी कांग्रेस एक मजबूत अध्यक्ष के रूप में खड़ी दिखाई देती है। अब देखना यह है कि जनता के मुताबिक की सरकार के पास सत्ता टिकती है।

06:59 am

गया में काउंटिंग को लेकर सुरक्षा के खास इंतज़ाम किए गए

गया के गया कॉलेज में मतगणना केंद्र आयोजित किया गया है जहां पर प्रवेश मार्ग पर कड़ी जांच और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। प्रवेश द्वार पर केवल मतदान कर्मियों को ही एंट्री दी जा रही है।

07:08 am

मुंगेर में ललन सिंह और अनीता देवी आमने-सामने

बिहार के मुंगेर जिले में शाम तक नतीजे की घड़ी की सामने आ जाएगी इस बार मुंगेर की जनता किसका समर्थन है करती है। प्रत्याशी राजीव रंजन और ललन सिंह के मुकाबले में राजद की अनीता देवी चुनावी मैदान में उतरी है।

07:12 am

पूर्णिया में किसकी बनेगी सरकार

शाम तक पूर्णिया में भी नतीजा साफ हो जाएगा की किसके सरकार का परचम लहराने वाला है। पप्पू यादव के समर्थक हो तो नतीजा का बेसब्री से इंतजार है वहीं दूसरी तरफ एनडीए से जेडीयू के उम्मीदवार संतोष कुशवाहा और राजद के उम्मीदवार बीमा भारती भी काफी उत्सुकता दिखा रहे है। आपको बता दे की नर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन और पप्पू यादव मैदान में उतरे है।

07:17 am

पटना में लोकसभा चुनाव वोटिंग के दौरान 5 हजार जवान की तौनाती

बिहार आपके सभी जिलों में काउंटिंग के दौरान शांतिपूर्वक माहौल बनाने की पूरी व्यवस्था करवाई गई है। आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना में इसी क्रम में कुल 5 हज़ार जवानों की तैनाती की गई है।

07:22 am

बस एक घंटे में लोकसभा चुनाव के परिणाम की काउंटिंग होगी शुरू

बिहार के साथ-साथ पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 की काउंटिंग कुछ ही देर में आरंभ होने वाली है। आपको बता दे की सबसे पहले बैलेट की गिनती की जाएगी उसके बाद EVM की काउटिंग शुरू की जाएगी।

07:26 am

बक्सर का मुकाबला दिलचस्प

आपको बता दे की बक्सर से भाजपा और एनडीए के बीच काफी ज्यादा कड़ी टक्कर देखी जाएगी। भारत में भाजपा की काउंटिंग को लेकर सभी के अंदर काफी उत्साह नजर आ रहा है। जिसके लिए जश्न की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। आपको बता दे की भाजपा के मिथिलेश तिवारी के मुकाबले में इंडिया गठबंधन की तरफ से राजद के सुधाकर सिंह दिखेंगे।

07:29 am

बिहार में भाजपा कार्यालय में अभी से जश्न की तैयारी हुई शुरू

बिहार के भाजपा कार्यालय में काउंटिंग को लेकर जने की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है बिहार के राजधानी पटना में स्थित भाजपा के कार्यालय में मौजूद सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए खास व्यवस्था आयोजित की गई है जहां वे आराम से नतीजा देख सके। पार्टी नतीजे का बेसब्री से इंतजार कर रही है जिसमें उन्हें पूरा विश्वास है कि रिजल्ट उनके पक्ष में ही आने वाला है।

07:32 am

वोटिंग काउंटर पर EVM मशीनों को लाने की तैयारी आरंभ

बिहार के लगभग सभी वोटिंग काउंटर पर ईवीएम मशीन को लाने की तैयारी शुरू हो गई है। सभी ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम से बाहर निकाल कर काउंटिंग सेंटर पर पहुंचाया जा रहा है। एकाउंटिंग की प्रक्रिया कुछ ही देर में अब शुरू की जाएगी।

07:39 am

नतीजे में जीत के बाद यह नेता बन सकते है पहली बार सांसद

बिहार के चुनावी मैदान में कई प्रत्याशी अभी भी ऐसे है जो कभी भी संसद का हिस्सा नहीं बन सके। पर इस बार के राजनीतिक माहौल को देखा जाए तो अगर उन्हें जीत हासिल हुई तो वे पहली बार सांसद बन सकेंगे। आपको बता दे कि इनमें भाजपा के शिवेश राम और जेडीयू के देवेश चंद्र के साथ साथ मुजाहिद आलम शामिल है।

07:44 am

क्या गया में जीतन राम मांझी गाड़ पाएंगे अपना झंडा

बक्सर के बाद बिहार के गया में भी मुकाबला काफी दिलचस्प होता नजर आ रहा है। आपको बता दे की यहां पर काफी तेज टक्कर जीतन राम मांझी और राजद के कुमार सर्वजीत के बीच देखी जा सकती है। बहुजन समाज पार्टी की सुषमा कुमारी भी इसमें शामिल है। माहौल को देखा जाए तो इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सीट पर भाजपा और राजद ने अपनी एड़ी चोटी का जोर लगाया है।

07:55 am

मतगणना केंद्र के लिए निकली अर्चना रविदास

जमुई में अर्चना रविदास मतगणना केंद्र के लिए निकल चुकी है। जमीन में भी मुकाबला जबरदस्त देखने को मिल सकता है। आपको बता दे की चिराग पासवान ने अपने बहनोई अरुण भारती को भी चुनावी मैदान का हिस्सा बनाया है। पिछले चुनाव में चिराग पासवान ने यहां से जीत हासिल की थी।

07:58 am

सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी से मुलाकात करके पटना वापस लौटे

बिहार में लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। दिल्ली में पीएम से मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार वापस पटना लौट चुके है। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने चुनाव के बाद की स्थितियों पर चर्चा किया।

08:05 am

कटिहार की जेडीयू उम्मीदवार दुलाल चंद्र गोस्वामी में मंदिर में जाकर दर्शन किया

एकाउंटिंग की प्रक्रिया शुरू होने में बस कुछ ही पल बाकी है। दुलाल चंद्र गोस्वामी ने कटिहार शहर के अलग-अलग मंदिरों में जाकर प्रार्थना की और माथा टेका।

08:22 am

सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बेटियों का चुनावी परिणाम

लालू प्रसाद यादव की दोनो बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य पाटलिपुत्र और सारण लोकसभा सीटों से चुनावी मैदान में पीछे चल रही है।

08:29 am

बिहार के 7 सीटों पर NDA आगे

बिहार के 40 में से 9 लोकसभा सीटों पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है। जिसमें यह नतीजा दिख रहा है कि बिहार के सात सीटों पर एनडीए से आगे चल रही है जबकि दो सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे दिख रही है।

08:32 am

काराकाट में पवन सिंह दिख रहे है आगे और उपेंद्र कुशवाहा पीछे

काराकाट में काउंटिंग शुरू हो चुकी है जिसमें शुरुआती रुझानों में पवन सिंह आगे दिख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एनडीए के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा पीछे।

08:40 am

पूर्णिया के लोकसभा सीट से पप्पू यादव आगे

पूर्णिया के हॉट सीट पर से नर्दीलीय प्रत्याशी पप्पू यादव आगे दिख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राजद की बीमा भारती और जेडीयू के संतोष कुशवाहा पीछे चल रहे है।

08:50 am

मधेपुरा से JDU के प्रत्याशी आगे

पोस्टल बैलट की गिनती शुरू हो चुकी है, जिसमें बिहार के मधेपुरा की लोकसभा सीट से जेडीयू के प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव चुनावी मैदान में आगे दिख रहे है। वहीं दूसरी तरफ पाटलिपुत्र में निशा भारती अब आगे हो गई है। आपको बता दे कि निशा भारती एनडीए के प्रत्याशी राम कृपाल यादव के मुकाबले में खड़ी है।

08:50 am

बिहार के एरिया और जहानाबाद की लोकसभा सीट पर राजद आगे

बिहार में इंडिया गठबंधन 3 सीटों से आगे बढ़ी है वही एनडीए 14 से। वहीं दूसरी तरफ एरिया और जहानाबाद सीट पर राजद आगे होती दिखाई दे रही है। कुछ भी देर में ईवीएम मशीन की गिनती शुरू की जाएगी।

08:58 am

गया की लोकसभा सीट से मंझी आगे

गया से जीतन रामानी आगे चल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मधेपुरा लोकसभा के पोस्टल बैलेट की गिनती में जेडीयू के प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव आगे चल रहे है।

09:04 am

पटना साहिब से शिवशंकर प्रसाद आगे

रूहानी पटना साहिब लोक सभा सीट पर एनडीए के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के उम्मीदवार अंशुल अभिजीत पीछे चल रहे है।

09:05 am

बख्तियारपुर में EVM की गिनती हुई शुरु

सबसे पहले बख्तियारपुर विधानसभा में EVM मशीन की काउंटिंग शुरू हुई है।

09:12 am

बेगूसराय के लोकसभा सीट से गिरिराज सिंह आगे

शुरूआती रुझानों में बेगूसराय के लोकसभा सीट से गिरिराज सिंह आगे चल रहे है, वहीं दूसरी तरफ सीपीआई के अवधेश राय पीछे चल रहे है।

09:21 am

दरभंगा के लोकसभा सीट पर भाजपा आए और राजद पीछे चल रहा है

दरभंगा के लोकसभा सीट पर से भाजपा के गोपालजी ठाकुर राजद के ललित यादव की तुलना में आगे चल रहे है।

09:29 am

बिहार में NDA 31 से आगे चल रहे है और इंडिया गठबंधन 7 से आगे

बिहार के अधिकतर सीटों पर शुरुआती रुझान एक समान आए है। बीजेपी और जेडयू 31 पर लीड बनाए बैठे है, वही दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन 7 पर बढ़त के साथ दिख रही है।

09:35 am

मधुबनी से भाजपा आगे

मधुबनी के लोकसभा सीट पर से भाजपा विधानसभा में 5600 सीट से आगे चल रहा है। वही दूसरी तरफ हरलाखी विधानसभा से 2600 सीट से आगे है।

09:46 am

सारण से NDA के उम्मीदवार आगे

बिहार के सारण जिले के लोकसभा सीट पर से NDA के प्रत्याशी राजीव प्रताप रुडी लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य से आगे चल रहे है।

09:49 am

पूर्णिया में पप्पू यादव काफी आगे

पूर्णिया के लोकसभा सीट पर से पप्पू यादव की पूरे 4000 वोटों से हुई बढ़ौतरी।

09:54 am

सीवान में जदयू आगे

बिहार के सीवान के लोकसभा सीट पर से जदयू की उम्मीदवार विजयलक्ष्मी कुल 200 वोटों से लीड के साथ आगे चल रही है। दूसरी तरफ राजद के अवध बिहारी चौघरी पीछे चल रहे है।

10:03 am

बेगुसराय में मुकाबला दिलचस्प

बिहार में इंडिया गठबंधन की कुल 6 सीटों से बढ़त हुई है। गिरिराज सिंह और अवधेश राय के बबीच ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिल रही ही। गिरिराज सिंह पूरे 17616 वोटों से आगे चल रहे है और अवधेश राय को 12935 मत हासिल हुए है।

10:06 am

पवन सिंह काराकाट में हुए पीछे

काराकाट लोकसभा सीट पर उपेंद्र कुशवाहा ने लीड बना ली है और पवन सिंह को पीछे कर दिया है। काराकाट में अभी उपेंद्र कुशवाहा आगे चल रहे है।

10:11 am

कटिहार के लोकसभा सीट पर जदयू आगे और कांग्रेस पीछे

बिहार के कटिहार की लोकसभा सीट पर से जदयू के प्रत्याशी दुलाल सिंह गोस्वामी आगे चल रहे है वही दूसरी तरफ कांग्रेस उम्मीदवार तारीक अनवर पीछे है।

10:18 am

खगड़िया में लोजपा 2214 वोटों से आगे

खाफाड़िया में लोजपा रामवलास के प्रत्याशी राजेश वर्मा कुल 2214 मतों से आगे चल रहे है। उन्हें कुल 4954 वोट हासिल हुए है। जब की दूसरी तरफ सीपीएम पीछे चल रहा है।

10:31 am

काराकाट में एक बार फिर पवन सिंह हुए आगे

करकटा के लोक सभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह ने एक बार फिर से अपनी लीड बना ली है और 815 वोटो से आगे चल रहे है। वहीं दूसरी तरफ औरंगाबाद के आरजेडी की बढ़ोतरी हुई है।

10:35 am

सीवान में हेना शहाब हुई आगे

बिहार की हॉट सीट सिवान के लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी हेना शहाब ने अपनी लीड बनानी है और कोई 329 वोट से आगे चल रहे है। दूसरी नंबर पर JDU प्रत्याशी विजयलक्ष्मी ने 2384 वोट हासिल किए है।

10:41 am

अररिया में भाजपा आगे

अररिया के लोकसभा सीट पर से भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह 3754 मतों से आगे बढ़ते दिख रहे है। राजद के शाहनवाज दूसरे नंबर पर दिख रहे है।

10:41 am

सारण में NDA प्रत्याशी हुए पीछे

बिहार के सारण जिले के लोकसभा सीट पर से NDA के प्रत्याशी राजीव प्रताप रुडी पीछे होते दिख रहे है।

10:59 am

काराकाट में पवन सिंह तीसरे नंबर पर

करकट की लोकसभा सीट पर पहले नंबर पर राजा राम सिंह ने अपनी लीड बना ली है। वहीं दूसरे नंबर पर उपेंद्र कुशवाहा और तीसरे नंबर पर पवन सिंह दिख रहे है।

11:03 am

बिहार में कितनी सीटों पर कौन सी पार्टियां आगे

भाजपा 14 सीटों पर, जेडीयू 8 सीटों पर, लोजपा आरवी 1 सीट से और लोजपा आर 4 सीट से आगे चल रही है। इंडिया गठबंधन की आरजेडी 6 सीटों पर और कांग्रेस 3 सीटों से आगे चल रही है।

11:10 am

चुनावी जंग में लालू प्रसाद यादव की एक बेटी आगे तो एक पीछे

सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र के लोकसभा सीट से 8 हज़ार वोट से आगे चल रही है, वही उनकी दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य सारण की लोकसभा सीट से 1 हज़ार वोट से पीछे चल रही है।

11:19 am

जहानाबाद में आरजेडी आगे

जाना बाकी लोकसभा सीट पर पांचवा चरण की गिनती पूर्ण हो चुकी है इसके बाद राजद के प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार 9361 मतों की बढ़ोतरी हुई है और कुल 23541 वोट से आगे चल रहे है। दूसरे नंबर पर जदयू के दूसरे नंबर पर जदयू के उम्मीदवार चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी और तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अरुण कुमार दिख रहे है।

11:25 am

गया में मांझी आगे

गया में सॉफ्टवेयर राउंड की काउंटिंग हो चुकी है जिसके बाद परिणाम के रूप में एनडीए के प्रत्याशी जीतन राम जी 41895 मतों से बहुत बनाए हुए है। आपको बता दे की जीतन राम मांझी को कल 1.61 लाख मत मिले है। वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के कुमार सर्वजीत को 1.19 लाख वोट हासिल हुए है।

11:37 am

पश्चिमी चंपारण में बीजेपी आगे

बिहार के पश्चिमी चंपारण की लोकसभा सीट पर से भाजपा के उम्मीदवार संजय जयसवाल आगे चल रहे हैं आपको बता दे कि अब तक उन्हें 1.12 लाख मत मिल चुके है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी बने हुए है।

11:49 am

बेगूसराय में मुकाबला हुआ दिलचस्प

भाजपा के नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से अपनी लीड बना ली है और वहीं दूसरी तरफ की की उम्मीदवार अवधेश राय को 2389 मतों से पीछे छोड़ दिया है। जबकि पिछले राउंड की काउंटिंग में अवधेश ने गिरिराज को पीछे छोड़ दिया था।

11:56 am

बिहार में तीन राउंड की वोट काउंटिंग हुई पूरी

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से खबर आई है कि अभी तक बिहार में तीन राउंड की वोट काउंटिंग पूर्ण हो चुकी है।

12:03 pm

नालंदा में जेडीयू आगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लोकसभा सीट पर जेडीयू की तरफ से कौशलेंद्र कुमार 12680 बने हुए है, वहीं दूसरी तरफ सीपीआई माले के संदीप सौरव अभी भी पीछे है।

12:13 pm

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बिहार में दिखा कमाल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काफी स्नेह बटोर लिया है पिछले कुछ मिनटों में। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू कल 15 सीटों से आगे चल रही है। वहीं भाजपा 11 सीट पर अपनी लीड बनाए रखी हुई है, इसके अलावा राजा 4 सीटों पर से लड़ रही है।

12:16 pm

पटना साहिब में NDA आगे

आपकी कृपा से एनडीए है कि उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद कुल 72 हज़ार मतों से आगे चल रहे है।

12:28 pm

भागलपुर और किशनगंज में कांग्रेस आगे

लोकसभा सीट पर कांग्रेस पीछे रहने के बाद भी अपनी लीड बनाते हुए आगे बढ़ती नजर आ रही है। किशनगंज में मोहम्मद जावेद और दूसरी तरफ भागलपुर में अजीत शर्मा ने बढ़त हासिल कर ली है। पटना में स्थित कांग्रेस कार्यालय में चुपचाप बैठे कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे।

12:31 pm

मुजफ्फरपुर में बीजेपी आगे

बिहार के मुजफ्फरपुर की लोकसभा सीट से भाजपा के राजभूषण सिंह चौधरी ने बढ़त हासिल कर ली है और कुल 63 हज़ार मतों की लीड भी बना ली है।

12:56 pm

बिहार की पूर्वी चंपारण में बीजेपी ने की बढ़त

पूर्वी चंपारण के लोकसभा सीट पर भाजपा की तरफ से राधा मोहन सिंह 23129 मतों से लीड बनाए हुए है। वहीं दूसरे नंबर पर वीआईपी प्रत्याशी राजेश कुमार है।

01:12 pm

पाटलिपुत्र में मीसा भारती एक बार फिर आगे

पाटलिपुत्र लोक सभा सीट से निशा भारती एक बार फिर आगे देखी गई है। पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर अभी तक सारी सीटों को मिलाकर 10 राउंड आपके काउंटिंग हो चुकी है जिसमें निशा भारती 53 हजार वोट से रामकृपाल यादव से आगे है।

01:24 pm

गिरिराज सिंह 17 हज़ार वोट से आगे

दूसरे में भाजपा के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने 17 हज़ार वोटो से बढ़त हासिल कर ली है। आपको बता दे की अवधेश राय काफी पीछे रह गए है। रावण की शुरुआती में गिरिराज सिंह और अवधेश राय के बीच में टक्कर काफी दिलचस्प देखने को मिल रहा था पर अब गिरिराज सिंह ने गति हासिल कर ली है।

01:26 pm

कटिहार में दुलालचंद्र ने बनाई लीड

बिहार के कटिहार की लोकसभा सीट से जदयू के प्रत्याशी दुल्हन चंद्र गोस्वामी ने अच्छी खासी बढ़त पा ली है। आपको बता दे की दुलालचंद्र 37778 मतों से आगे चल रहे है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के तारीक अनवर अभी भी पीछे है।

01:34 pm

किशनगंज में कांग्रेस की हार नज़र आ रही है

बिहार में कांग्रेस की स्थिति कुछ खास सही नहीं दिख रही है। कांग्रेस ने सासाराम में अपनी अच्छी लीड बनाई है थी पर किशनगंज सीट पर जदयू से मात खा गई। बाकी सीटों पर भी राहुल गांधी की पार्टी फिसलती नजर आ रही है।

01:37 pm

बक्सर में एक बार फिर आरजेडी आगे

बिहार के बक्सर जिले में राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी सुधाकर सिंह एक बार फिर 371 मतों से आगे हो रहे है।

01:53 pm

बिहार में किसके हक में कितनी सीटें

रुझान में देखा जाए तो बिहार के जेडीयू सबसे बड़ी पार्टी के रूप में दिखाई दे रही है। बीजेपी की बात करें तो 12 सीट के साथ नजर आ रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस का सबसे बुरा हाल दिख रहा है। आपको बता दे की रोहतास के आठवीं राउंड की गिनती में राजाराम सिंह 142060 वोट से आगे चल रहे है और कुल मत उन्हें 42443 मिली है। दूसरे स्थान की बात की जाए तो एनडीए के राष्ट्रीय लोक मोर्चा के उपेंद्र कुशवाहा 99617 वोट हासिल कर चुके है। और तीसरे स्थान पर निर्दलीय पवन सिंह ने 91780 वोट हासिल किया है। वैशाली में एनडीए से वीना देवी 192357, राजद से मुन्ना शुक्ला 174643 वोट हासिल किया है। आपको बता दे की इंडिया के बिना देवी 17714 वोट से आगे चल रही है। वैशाली में LJP की लगातार बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

02:05 pm

पूर्णिया में आरजेडी का प्रदर्शन बिगड़ा

पूर्णिया में राजद का प्रदर्शन बिगड़ नजर आ रहा है। बीमा भारती दोपहर 1 बजे तक 6 हज़ार तक भी नहीं पहुंच सकी है। पप्पू यादव कभी आगे तो कभी पीछे हो तो नजर आ रहे है। आपको बता दे फिलहाल पप्पू यादव दूसरे नंबर पर टिके है। जदयू के संतोष कुशवाहा को 94705 मत हासिल हुए है वहीं पप्पू यादव को 89314 मत हासिल हुए है। राजद की बीमा भारती ने 5357 मत हासिल किए है।

02:08 pm

गया में जीत की तरफ बड़े मांझी के कदम

जीतनराम मांझी गया कि लोकसभा सीट पर लगातार जीत की तरफ बढ़ते नजर आ रहे है। मांझी ने आरजेडी उम्मीदवार सर्वजीत को 72329 सीटों से पीछे छोड़ दिया है। गया की सीट पर अभी तक कुल 16 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है।

02:13 pm

पटना साहिब में भाजपा आगे

पटना के लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने 50791 मतों से बढ़त हासिल की है। रवि शंकर प्रसाद ने अभी तक 258478 मत हासिल कर लिया है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के अंकुल अविजीत 207687 मत के साथ आगे बढ़ रहे है।

02:18 pm

एनडीए को जेडीयू का निरंतर समर्थन

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने अपनी बात सामने रखते हुए कहा कि हम अभी भी अपने पिछले रुख पर कायम है। मुखमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू एक बार फिर एनडीए को अपना पूरा समर्थन दे रहा है। आगे केसी त्यागी ने कहा कि हम एनडीए के साथ हैं और आगे भी साथ बने रहेंगे।

02:29 pm

किशनगंज में एक बार फिर कांग्रेस का पलटा पासा

किशनगंज लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद जावेद लगातार हारते नजर आ रहे थे पर किशनगंज में आठवें राउंड की काउंटिंग के बाद जावेद आगे हो गए है। आपको बता दें कि जावेद ने 7 हज़ार मत से बढ़त बना ली है।

02:38 pm

मुजफ्फरपुर में जीत के तरफ बढ़े बीजेपी के कदम

मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी काफी तेजी से बढ़त हासिल करती नजर आ रही है। भाजपा से कुल 91548 मतों से आगे है। भाजपा के उम्मीदवार राज भूषण निषाद को अभी तक 198775 मत हासिल हो चुके है। वही अगर कांग्रेस के उम्मीदवार अजय निषाद की बात करें तो वह 107227 मत के साथ चल रहे है।

03:36 pm

पूर्णिया में पप्पू यादव ने की जीत हासिल

बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट पर एनडीए और इंडिया गठबंधन के साथ काफी बड़ा खेल हो गया। निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने चुनाव में जीत हासिल कर ली है। जदयू के संतोष कुशवाहा करीबी मुकाबले में हर ही चुके है। आपको बता दे कि इस सीट पर राजद की उम्मीदवार बीमा भारती की भी काफी करारी हार देखने को मिली है। चुनावी आयोग में अभी तक पप्पू यादव की जीत को ऑफिशियल तरीके से घोषित नहीं किया गया है। पप्पू यादव जेडीए के आखिरी राउंड में 10 हज़ार मत के साथ आगे बढ़ रहे थे।

03:42 pm

पश्चिम चंपारण में भाजपा और वाल्मीकिनगर में जदयू ने की जीत दर्ज

पश्चिम चंपारण में लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार संजय जायसवाल ने मदन मोहन तिवारी को शिकस्त दे दी है और जीत हासिल कर ली है। वहीं दूसरी तरफ वाल्मीकिनगर में जेडीयू के सुनील कुमार ने राजद के दीपक यादव को कारारा शिकस्त चखाया है। दोनो सीटों पर NDA की जीत हुई है। चुनावी आयोग के ओर से ऑफिशियल घोषणा करना बाकी है।

03:46 pm

गया में मांझी ने की जीत दर्ज

बिहार के लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री ने 1 लाख से ज्यादा मत हासिल करके जीत हासिल कर ली है। मांझी ने राजद के कुमार सर्वजीत को करारी शिकस्त दी है। 26 राउंड के काउंटिंग के बाद जीतनराम मांझी को 4.92 लाख वोट मिलने की खबर सामने आई वही सर्वजीत को 3.90 लाख वोट मिला।

03:50 pm

वैशाली में आरजेडी अभी भी पीछे

बिहार की वैशाली लोकसभा सीट से राजद के मुन्ना शुक्ला पीछे चल रहे है। आपको बता दे कि अभी तक उन्होंने 262457 मत हासिल किए है। लोजपा की वीणा देवी को 308649 मत हासिल हुआ है। वीणा देवी कुल 46192 वोट से आगे चल रही है।

04:16 pm

मुख्यमंत्री घर से ही कर रहे मीटिंग

बिहार में लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर बिहार की राजधानी पटना में काफी ज्यादा हलचल मची हुई है। नीतीश कुमार अपने घर से ही एनडीए के साथ मीटिंग कर रहे है, जिसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा भी मौजूद है। आपको बता दें कि इस मीटिंग में गठबंधन की रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी।

04:18 pm

किशनगंज में कांग्रेस ने 38 हज़ार के साथ लीड थामी

बिहार के किशनगंज लोकसभा सीट पर अभी तक 11 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है, जिसमें मोहम्मद जावेद ने 38490 मत के साथ लीड बना ली।

04:20 pm

चुनावी जंग में लालू प्रसाद यादव की बेटी ने की जीत हासिल

बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से मीसा भारती में रामकृपाल यादव को करारी शिकस्त दी और जीत हासिल किया।

04:25 pm

हाजीपुर में चिराग पासवान की जीत हासिल

बिहार के हाजीपुर लोकसभा सीट से रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने जीत हासिल की।

04:29 pm

बेगूसराय से गिरिराज सिंह की जीत

बिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने जीत हासिल ली है पर अभी तक चुनावी आयोग ने इसकी ऑफिशियल घोषणा नहीं की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Anjali Singh

Recent Posts

Bharat Bandh: चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, राज्य में ये सभी स्कूल बंद

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bharat Bandh: भारत बंद के तहत बुधवार को पटना में…

4 weeks ago

Bihar News: DM का बड़ा एक्शन, 6 अफसरों के वेतन पर रोक

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar News: बिहार में धान अधिप्राप्ति और चावल (सीएमआर) आपूर्ति…

4 weeks ago

Child Chewed Snake: बच्चे ने सांप को पकड़ा और चबाकर मार डाला, मामला सुन डॉक्टर भी हैरान

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Child Chewed Snake: गया के फतेहपुर थाना क्षेत्र के जमुहार…

1 month ago

Tejashwi Yadav: ‘ये डबल इंजन का डबल पावर है…’; बमबारी का वीडियो पर तेजस्वी ने सरकार को घेरा

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Tejashwi Yadav: हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा…

1 month ago

Giriraj Singh: ‘घुसपैठियों के बन रहे आधार कार्ड ..’, ममता बनर्जी को लेकर बोले गिरिराज सिंह

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Giriraj Singh: केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह…

1 month ago

Bihar Constable Exam: बिहार पुलिस भर्ती पेपर की हुई थी लाखों में डील, सरकारी अधिकारी ही निकला मास्टरमाइंड

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Constable Exam: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा…

1 month ago