होम / बिहार के मौसम विभाग ने दिए बारिश होने के आसार, 12 जिलों को दी चेतावनी

बिहार के मौसम विभाग ने दिए बारिश होने के आसार, 12 जिलों को दी चेतावनी

• LAST UPDATED : May 4, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar: बिहार में कई दिनों के भीषण गरमी के बाद एक राहत भरी खबर सुनने में आ रही है। मौसम विभाग ने 12 जिलों मे भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। साथ ही बताया की हवाओं का रुख भी तेज़ गति से बदलेगा। मौसम विभाग ने 5 मई से बादल के छाने का अनुमान लगाया है। बारिश होने की संभावना बताई है। हवाओं के रुख तेज़ होने के आसार बंगाल की ओर से आते दिख रहे है। इस खबर से तापमान में गिरावट होगी, साथ ही लोगो में राहत देखने की उम्मीद भी है। पटना में 9 मई से मौसम बदलने की उम्र जताई गई है।

12 जिलों में बारिश होने का अनुमान

बिहार के मौसम विभाग के मुताबिक 6 से 9 मई से भीषण गर्मी से कुछ राहत लोगो को महसूस करने का अवसर मिलेगा क्योंकि बारिश के होने के आसार दिख रहे है। जिले जैसे की सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, बांका, सहरसा, मुंगेर, जमुई इत्यादि के अलावा जिलों मे बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ ही पटना व दक्षिणी भागों की तरफ मौसम में बदलाव देखने के आसार है, सबसे राहत की बात होगी की तापमान में गिरावट होगी, गर्मी से राहत मिलेगी।

Read More:

हवाओं के रफ़्तार में बढ़ेगी तेज़ी

अनुमान लगाया जा रहा है की हवाएं 30 से 40 प्रतिघंटे के रफ्तार से चलेगी इसी कारण किसानों को सतर्क रहने कहा गया है। इस बार भीषण लू के दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर तक बढ़ी थी, पर मौसम के बदलाव की खबर से कुछ सुकून की आस है।

भीषण लू के चपेट में शेखपुरा और मधुबनी

मौसम विभाग पटना केंद्र से शनिवार को शेखपुरा और मधुबनी के लिए भीषण लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है। बदलाव होने का मुख्य कारण मौसम विभाग ने असम और उप हिमालय पश्चिम बंगाल की ओर से आते हवाओं को बताया जा रहा है। बदलाव से मौसम के लेवल में नर्मी महसूस की जाएगी।

By- Anjali Singh

Read More:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox