होम / Bihar Monsoon Session: मानसून सत्र में 45 हजार करोड़ का बजट पेश, विधायक शंकर सिंह ने ली शपथ

Bihar Monsoon Session: मानसून सत्र में 45 हजार करोड़ का बजट पेश, विधायक शंकर सिंह ने ली शपथ

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Monsoon Session: बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार, 22 जुलाई से शुरू हो गया है। इस पांच दिवसीय सत्र का आगाज़ विधानसभा स्पीकर नंदकिशोर यादव के उद्घाटन भाषण के साथ हुआ। सत्र के पहले दिन रुपौली के नये विधायक शंकर सिंह ने शपथ ली और सभी विधायकों को मानसून सत्र में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया गया।

2024-25 के लिए बजट पेश किया गया

सत्र में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 45,512 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया गया, जिसे डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने प्रस्तुत किया। विधानसभा और विधान परिषद में 25 और 26 जुलाई को इस बजट पर बहस होगी। स्पीकर नंदकिशोर यादव ने अमरेंद्र सिंह, दामोदर रावत, विजय शंकर दुबे, भूदेव चौधरी, और ज्योति देवी को अधिशासी सदस्य मनोनीत किया और कार्य मंत्रणा समिति का गठन किया।

ये भी पढ़ें: National Highway: अब पटना आना-जाना होगा आसान, NH-19 पर बन रहा ‘रोड ओवर ब्रिज’ जानिए कबसे शुरू

सदन की कार्यवाही के पहले दिन कुल 12 विधेयक पटल पर रखे गए। इसके अलावा, विधानसभा और विधान परिषद के वर्तमान तथा पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्पीकर ने सदन की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक स्थगित कर दी।

विपक्षी दलों ने किया प्रदर्शन

इस बीच, सदन के बाहर विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और लगातार पुलों के ध्वस्त होने के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। विपक्ष का आरोप है कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में बिहार का विकास नदियों में बह गया है।

प्रदर्शनकारियों ने बैनर और नारेबाजी के माध्यम से एनडीए सरकार की विफलताओं को उजागर करने का प्रयास किया। इससे स्पष्ट है कि सत्र के दौरान विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए मुद्दे और सरकार की नीतियों पर तीखी बहस होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Bihar Law and Order: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने CM नीतीश को घेरा, कहा- ‘बिहार में सरकार…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox