होम / Bihar News: सरकारी नौकरी के लिए बंपर भर्ती, कितना मिलेगा सैलरी, कितना है योग्यता; जानिएगा

Bihar News: सरकारी नौकरी के लिए बंपर भर्ती, कितना मिलेगा सैलरी, कितना है योग्यता; जानिएगा

• LAST UPDATED : February 9, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Bihar News: बिहार में नौकरी पाने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल राज्य के विधानसभा में जॉब की वेकैंसी आई है। जानकारी के अनुसार 10वीं से लेकर 12वीं और ग्रेजुएशन तक के छात्र अप्लाई कर सकते हैं। नौकरी के लिए आवेदन 29 जनवरी से हो रहे हैं। इस रिक्रूटमेंट के तहत पर्सनल असिस्टेंट, लाइब्रेरी अटेंडेंट, पर्सनल असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क,ऑफिस अटेंडेंट और स्टेनोग्राफर के कुल 109 पदों को भरा जाएगा।

वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं अपलाई

नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बते दें कि किसी और माध्यम से किए गए आवेदन को स्वीकार नही किए जाएगा। वहीं यहां पद के मुकाबिक योग्ता अलग-अलग है। मोटे तौर पर यह समझ सकते हैं कि इस नौकरी के लिए ए दसवीं-बारहवीं और ग्रेजुएशन के पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

जानें चयन प्रक्रिया

बता दें कि इस नौकरी के लिए चयन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा। जिसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी, फिर इसके बाद स्किल टेस्ट/फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और आखिर में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शुल्क और सैलरी पद के मुताबिक अलग-अलग है। अगर आपको एग्जाम के बारे में अच्छे से डिटेल चाहिए तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Also Read: World Pizza Day: अरे छोड़ो महंगे रेस्टोरेंट में जाना, अब घर बैठे बनाओ बढ़िया पिज्जा; जानें रेसिपी

Also Read: Bihar Crime: पूर्व मुखिया के घर से एक पिकअप शराब बरामद, जानें कहां का है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox