होम / Bihar News: शख्स ने मां का अंतिम संस्कार करने से पहले डाला वोट, कहा- ‘अंतिम संस्कार के लिए इंतजार किया जा सकता है, लेकिन चुनाव के लिए नहीं’

Bihar News: शख्स ने मां का अंतिम संस्कार करने से पहले डाला वोट, कहा- ‘अंतिम संस्कार के लिए इंतजार किया जा सकता है, लेकिन चुनाव के लिए नहीं’

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar News: बिहार में एक अस्सी वर्षीय महिला के परिवार के सदस्यों ने अंतिम संस्कार करने से पहले लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में वोट डालने का फैसला किया, जिनका आज निधन हुआ था। महिला की मौत जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के देवकुली गांव में हुई।

वोट डालने का फैसले के बारे में बोलते हुए, मृतक के बेटे मिथिलेश यादव ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने दाह संस्कार से पहले वोट डालने का फैसला किया, क्योंकि चुनाव इंतजार नहीं करेंगे और अगले पांच साल बाद ही आएंगे। परिवार ने मतदान केंद्र संख्या 115 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और फिर अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए गए।

‘पांच साल बाद आएगा चुनाव’

मृत महिला के बेटे ने कहा, “मेरी माँ का आज निधन हो गया। वह वापस नहीं आएगी. दाह-संस्कार के लिए इंतज़ार किया जा सकता है, लेकिन चुनाव के लिए नहीं। पांच साल बाद चुनाव आएगा. इसलिए, हमने (परिवार के सदस्यों ने) इस मामले पर चर्चा की और वोट डालने के बाद अपनी मां का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में आज राज्य की आठ सीटों पर मतदान हुआ। जिन सीटों पर मतदान हुआ उनमें पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, काराकाट, जहानाबाद, बक्सर, नालंदा और जहानाबाद शामिल हैं।

Also Read- बिहार के भीषण गर्मी से बचाव के लिए चुनावी प्रशासन ने…

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक दूल्हे ने पहले वोट डाला और फिर अपनी शादी के लिए गया। राज्य में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इसमें दूल्हे आकाश के हवाले से यह भी कहा गया, “शादी समारोह महत्वपूर्ण है लेकिन मतदान भी महत्वपूर्ण है। शादी आज दोपहर 2 बजे है।”

Also Read- MS Dhoni: धोनी के नाम दर्ज है यह शानदार रिकॉर्ड, कोहली…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox