होम / Bihar Police: 6 चरणों में 9 केंद्रो पर होगी सिपाही भर्ती की परीक्षा, यहां जानिए डिटेल

Bihar Police: 6 चरणों में 9 केंद्रो पर होगी सिपाही भर्ती की परीक्षा, यहां जानिए डिटेल

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar Police: बिहार पुलिस में सिपाही पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 7 अगस्त से 28 अगस्त तक छह चरणों में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सीतामढ़ी जिले के नौ केंद्रों पर संपन्न होगी। केंद्रीय चयन पार्षद ने डीएम और डीईओ को जानकारी दी है कि परीक्षा प्रत्येक चरण में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। हर चरण में 4048 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

हर केंद्र पर तय संख्या में कैंडिडेट जाएंगे

जिला प्रशासन के बात पर केंद्रीय चयन पर्षद ने डुमरा और सीतामढ़ी नगर में केंद्र बनाए हैं। परीक्षा संचालन की गाइडलाइंस के अनुसार, हर केंद्र पर परीक्षार्थियों की संख्या तय की गई है। स्वच्छ और शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने सभी आवश्यक तैयारियां की हैं।

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede: ‘भोले बाबा’ की बढ़ी मुश्किलें, BJP नेता ने पटना सिव‍िल कोर्ट में दर्ज कराई शिकायत

सिपाही पद के कुल 21,391 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है। सीतामढ़ी जिले के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या भी निर्धारित की गई है। 809 परीक्षार्थी कमला गर्ल्स हाईस्कूल केंद्र पर होंगे।

अन्य केंद्र पर इतने परीक्षार्थी

एमआरडी गर्ल्स हाईस्कूल केंद्र पर 550, लक्ष्मी हाईस्कूल केंद्र पर 400, मथुरा हाईस्कूल केंद्र पर 400, नगरपालिका मिडिल स्कूल केंद्र पर 280, ओरियंटल मिडिल स्कूल केंद्र पर 280, मिडिल स्कूल चकमहिला केंद्र पर 280, और मिडिल स्कूल मधुबन केंद्र पर 240 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। केंद्रीय चयन पार्षद ने हर केंद्र पर परीक्षार्थियों को बैठाने और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक तैयारी की है।

जिला प्रशासन और जिला शिक्षा कार्यालय ने परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए विभिन्न विभागों के बीच समन्वय और तैयारियों को सुनिश्चित किया जा रहा है ताकि परीक्षा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो सके।

ये भी पढ़ें: Bihar Economic Zones: मोदी सरकार का बिहार को तोहफा, अब बनेंगे दो स्पेशल इकोनॉमिक जोन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox