होम / Bihar Politics: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर इंडिया गठबंधन की तैयारी, 20 जुलाई को करेगी राज्यव्यापी प्रदर्शन

Bihar Politics: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर इंडिया गठबंधन की तैयारी, 20 जुलाई को करेगी राज्यव्यापी प्रदर्शन

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Politics: दरभंगा में पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या और सारण में हुए जघन्य तिहरे हत्याकांड को लेकर विपक्षी दल नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोल रहे हैं। बिहार में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार (17 जुलाई) को कहा कि वह कानून-व्यवस्था की कथित गिरावट को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन करेगी। गठबंधन सहयोगियों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की गई।

अध्यक्ष जगदानंद ने बताया

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा, “राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। बिहार में हर दिन हत्या, अपहरण, रंगदारी, बलात्कार आदि के मामले सामने आ रहे हैं। मौजूदा स्थिति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप क्यों हैं?”

ये भी पढ़ें: Muharram News: मोहर्रम पर कई जगह बवाल, ताजिया जुलूस के दौरान पुलिस पर पथराव

सिंह ने कहा, “हम बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ 20 जुलाई (शनिवार) को पूरे राज्य में विरोध मार्च निकालेंगे। आगामी मानसून सत्र के दौरान विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया जाएगा।” विधानसभा में विपक्ष के नेता और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने भी इस मुद्दे पर राज्य सरकार की आलोचना की।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में दावा किया, “बिहार में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जो वर्तमान कानून व्यवस्था की स्थिति को उजागर करती हैं। उदाहरण के लिए, पूर्वी चंपारण में पति-पत्नी की चाकू घोंपकर नृशंस हत्या, सारण में तिहरा हत्याकांड (पिता और दो नाबालिग बेटियों की हत्या), मढ़ौरा (सारण) में युवक-युवती की हत्या।”

पुलिस का एक्शन

बुधवार देर रात जारी एक बयान में पुलिस ने दावा किया कि मुकेश सहनी के पिता की हत्या की गुत्थी मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ सुलझ गई है, जिसने अपराध में अपनी भागीदारी कबूल कर ली है। सारण पुलिस की ओर से जारी एक अन्य बयान के मुताबिक, तिहरे हत्याकांड के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Neet Paper Leak Case: CBI का बड़ा एक्शन, AIIMS के 3 डॉक्टरों को CBI ने हिरासत में लिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox