होम / Bihar Rain: अब डायवर्सन बहा पानी में, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

Bihar Rain: अब डायवर्सन बहा पानी में, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

• LAST UPDATED : July 9, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar Rain: लालबकेया नदी के उफान पर होने के कारण सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण जिलों के बीच आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। यह नदी बैरगनिया प्रखंड के पश्चिमी छोर पर बहती है, जहां पर पुल निर्माण कार्य चल रहा था। पुल के पास बनाया गया डायवर्सन पानी की तेज धाराओं के कारण बह गया, जिससे लोगों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है।

डायवर्सन से लोग आना जाना करते थे

बिहार के सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण को जोड़ने वाली इस नदी पर काफी दिनों से पुल निर्माण का कार्य चल रहा था। इस पुल के निर्माण के दौरान अस्थायी रूप से बनाए गए डायवर्सन ने दोनों जिलों के लोगों के लिए आवागमन का साधन बना रखा था। लेकिन हाल ही में आई तेज बारिश और नदी के उफान के कारण डायवर्सन बह गया, जिससे आवागमन ठप हो गया है। अधिक पानी के कारण डायवर्सन को फिर से दुरुस्त नहीं किया जा सका है, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

ये भी पढ़ें: Bihar Crime: रिश्ता हुआ शर्मसार! चाची ने अपनी ही भतीजी के साथ की ऐसी हरकत, जानें पूरा मामला

डायवर्सन के ध्वस्त हो जाने से कई गांवों के लोग प्रभावित हो गए हैं। खासकर, बैरगनिया प्रखंड से सटे पूर्वी चंपारण जिले के फूलवरिया, कुसमहवा, चंदनवारा, सहित नेपाल के सीमावर्ती गांवों के लोगों का आवागमन फूलवरिया घाट के माध्यम से होता था, जो अब पूरी तरह से ठप हो गया है। इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोग यात्रा करते थे, लेकिन अब इस संख्या में भारी गिरावट आई है।

लोगों को आ रही मुश्किलें

स्थानीय लोग आवागमन की कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। प्रशासन को इस समस्या का शीघ्र समाधान निकालने की आवश्यकता है ताकि लोगों की परेशानियां कम हो सकें।

पुल निर्माण का कार्य तेजी से पूरा करने और डायवर्सन को स्थायी रूप से ठीक करने की दिशा में कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में इस तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें: Bihar Accident: भीषण सड़क हादसा! ऑटो कार की हुई टक्कर, 5 लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox