होम / Bihar Road Collapses: पुलों के टूटने के बाद अब सड़कों की आई बारी, कई जगहों पर टूटी रोड

Bihar Road Collapses: पुलों के टूटने के बाद अब सड़कों की आई बारी, कई जगहों पर टूटी रोड

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar Road Collapses: बिहार में टूटते पुलों के बीच बेगूसराय और नालंदा जिले से सड़क धंसने का मामला सामने आया है। बेगूसराय में डीएम ऑफिस के सामने की सड़क टूट गई तो सिलाव प्रखंड के भूई रोड से गोरमा गांव जाने वाली सड़क धंस गई।

डीएम ऑफिस के सड़क टूटी

बिहार में गिरते पुलों पर मचे घमासान के बीच अब भ्रष्टाचार के कारण सड़कें भी दम तोड़ती नजर आ रही हैं। इसी कड़ी में प्रदेश में पहली बारिश में कई जगहों पर सड़कें टूट गईं या धंस गईं। बेगूसराय में तो डीएम ऑफिस के ठीक सामने की सड़क एक से दो फीट टूटकर जमीन में समा गई है।

ये भी पढ़ें: Chirag Paswan: CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे चिराग पासवान, जानिए किन मुद्दों पर की चर्चा

डीएम ऑफिस के सामने की सड़क टूटने पर अधिकारियों में खलबली मची हुई है। वहीं स्थानीय लोग इसे भ्रष्टाचार का आईना बता रहे हैं। लोगों ने कहा कि जिलाधिकारी के ऑफिस के सामने सड़क का धंसना भ्रष्टाचार की चरम सीमा है। स्थानीय लोगों ने ऐसे अधिकारियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

नालंदा में सड़क टूटी

इसके अलावा नालंदा जिले से सड़क धंसने का मामला सामने आया है। यहां नवनिर्मित सड़क पहली बारिश ही नहीं झेल पाई और धंस गई। यह घटना सिलाव प्रखंड के भूई रोड से गोरमा गांव जाने वाली सड़क पर हुई, जहां बारिश के कारण मिट्टी धंसने से सड़क में दरार आ गई। जानकारी मिलने के बाद कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार मौके पर पहुंचें और पुल के पास अप्रोच पथ के कटाव का जायजा लिया। मीडिया में खबर प्रसारित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और तत्काल कार्रवाई करते हुए संवेदक द्वारा लाल मिट्टी भरवाकर क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक किया गया।

सड़क का निर्माण कब हुआ

यह सड़क लगभग 80 लाख रुपये की लागत से 1.45 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी और इसका निर्माण कार्य 16 अप्रैल 2024 को पूरा हुआ था। इस संबंध में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्य प्रमंडल राजगीर के कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार ने बताया कि पुल अभी बिल्कुल सही है, इसमें कोई दरार नहीं आई है। केवल एप्रोच पथ बरसात के कारण थोड़ा दब गया था और सड़क में दरार आई थी।

ये भी पढ़ें: Flood In Bihar: नेपाल से पानी छोड़ने का अनुमान, गोपालगंज में मचा सकती है तबाही

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox