होम / Bihar Special Train: आरामदायक यात्रा के लिए बिहार में रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, करेगा ये काम

Bihar Special Train: आरामदायक यात्रा के लिए बिहार में रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, करेगा ये काम

• LAST UPDATED : April 21, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ) Bihar Special Train: बिहार से चलने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ अब आम बात हो गई है। ट्रेन के अंदर जनरल के साथ-साथ स्लीपर और एसी बोगियों में भी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। जिसके लिए रेलवे ने अब इस समस्या पर अंतिम निर्णय लिया है। भारतीय रेलवे ने सूची में कोचों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इससे प्रदेश के यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी।

ट्रेन कोच बढ़ाने का लिया गया फैसला

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की संख्या बढ़ते देखते हुए कोचों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। इससे पहले उम्मीद है कि सेंट्रल रेलवे के यात्रियों को सुविधा मिल लकेगी। राजधानी के राजेंद्र नगर टर्मिनल से रेलवे स्टेशन तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में कोच की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया है। यह ट्रेन 22 अप्रैल को राजेंद्र नगर से सहरसा के लिए खुलेगी। यह ट्रेन अब 21 कोच लेकर सहरसा जाएगी।

इन ट्रेनों में भी मिलेगी ये सुविधा

वहीं बालिका-अमृतसर गरीब रथ एक्सप्रेस में एक वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच जोड़ा जाएगा। यह सुविधा 21 अप्रैल से 1 जुलाई तक उपलब्ध रहेगी। यह ट्रेन अमृतसर से 20 अप्रैल से 30 जून तक के लिए है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि लंबे समय से दोनों टीमों में कोचों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही थी। रेलवे द्वारा कोचों की संख्या में बढ़ोतरी से यात्रियों में काफी खुशी है।

Also Read: Summer Special Train: दिल्ली और हावड़ा जानें वालों के लिए Summer Special ट्रेन का संचालन, जानें क्या है टाइम टेबल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox