होम / Bihar Weather: बिहार में आज भी झमाझम बारिश के आसार! जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Bihar Weather: बिहार में आज भी झमाझम बारिश के आसार! जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

• LAST UPDATED : July 31, 2024

Bihar Weather: बिहार में आज भी झमाझम बारिश के आसार! जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

India News Bihar (इंडिया न्यूज़)Bihar Weather: पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। मंगलवार (19 मार्च) को राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, अगले 2 दिनों तक बिहार में भारी बारिश जारी रहेगी।

जानें IMD की भविष्यवाणी

भारत मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, बिहार में मंगलवार (19 मार्च) से मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज से अगले 3 दिनों तक बिहार के ज्यादातर जिलों, खासकर दक्षिण और पूर्वी बिहार के कई इलाकों में प्री-मॉनसून सक्रिय रहने का अनुमान है। IMD ने यह भी चेतावनी दी है कि 19 मार्च से 22 मार्च 2024 तक मौसम का मिजाज बदल जाएगा। राज्य के अधिकांश जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश के संकेत हैं।

आज भी झमाझम बारिश के आसार

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार को भी पटना, वैशाली, समस्तीपुर नालन्दा, शेखपुरा, नवादा, जमुई, लखीसराय और बेगुसराय जिले में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गयी है। इससे प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ गई है. 21 मार्च को भी पटना समेत बिहार के दक्षिणी, पूर्वी और उत्तर-पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं। 22 मार्च से राज्य में मौसम सामान्य होने की संभावना है। उसके बाद यहाँ के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox