होम / Bihar Weather: 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आज के मौसम का हाल

Bihar Weather: 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आज के मौसम का हाल

• LAST UPDATED : July 5, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar Weather: बिहार में पिछले चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है और आज 5 जुलाई को भी राज्य के सभी जिलों में हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तर बिहार के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में भारी वर्षा

इनमें सीवान, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, और अररिया में ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, और सुपौल में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। दक्षिण बिहार के जिलों में भी मध्यम स्तर की बारिश और बिजली की संभावना बनी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar News: पुल गिरने के मामले में CM नीतीश का बड़ा एक्शन, इन लोगों से वसूला जाएगा नए निर्माण का खर्च

विशेष रूप से पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, भागलपुर, और मुंगेर में बिजली कड़कने का खतरा है। मौसम विभाग ने पटना सहित 21 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें वैशाली, मुंगेर, भोजपुर, रोहतास, जमुई, अररिया, कटिहार, बांका, भागलपुर, औरंगाबाद, नवादा, मधुबनी, गया, किशनगंज, पूर्णिया, समस्तीपुर, नालंदा और दरभंगा शामिल हैं। इन जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश और बिजली की संभावना हैं।

अभी तक का तापमान

गुरुवार को सीवान में सबसे अधिक तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पटना में अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुवार को सबसे ज्यादा वर्षा नालंदा में 87.02 मिलीमीटर, शेखपुरा में 71.6 मिलीमीटर, वैशाली में 95.2 मिलीमीटर हुई और अन्य जिलों में भी हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें: Bihar: मुजफ्फरपुर में डकैतों ने की महिला की बेरहमी से हत्या, 15 लाख लूटकर फरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox