होम / Bihar Weather: IMD ने बताया मौसम का हाल, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानें

Bihar Weather: IMD ने बताया मौसम का हाल, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानें

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Weather: बिहार के लोगों को आज मौसम को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पटना मौसम केंद्र ने दक्षिण बिहार के पांच जिलों—रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, जमुई, और बांका—में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है।

इन जिलों में लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इसके अलावा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, और वैशाली जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ वज्रपात का खतरा है।

नौ जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार की सुबह चार बजे के आसपास नौ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें पटना, समस्तीपुर, वैशाली, औरंगाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, और दरभंगा शामिल हैं। इस अलर्ट के तहत लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, क्योंकि इन जिलों में भी बारिश हो सकती है। इस साल बिहार में सामान्य से 24 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें: Bihar Land Survey: राज्य में होने जा रहा जमीन सर्वे, किन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत जानिए डिटेल्स

हाल की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में मानसून कमजोर रहा है। हालांकि, कुछ जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है, जैसे कि बिहार शरीफ में 71.6 मिलीमीटर, नवादा में 61.5 मिलीमीटर, और पटना में 50.6 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके बावजूद, राज्य के अधिकांश हिस्सों में पूरे दिन का तापमान गर्म और उमस भरा रहा है।

पटना का तापमान ऐसा रहा

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से थोड़ा अधिक था। वहीं, सीतामढ़ी में लगातार चौथे दिन सबसे अधिक तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन परिस्थितियों में लोगों को मौसम के बदलाव के प्रति जागरूक और सावधान रहने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें: Firing In Buxar: बक्सर के पॉश इलाके में चली गोलियां, लगातार फायरिंग के बाद दो लोग गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox