होम / Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी का कहर, इन जिलों में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट

Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी का कहर, इन जिलों में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट

• LAST UPDATED : May 30, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ) Bihar Weather: बिहार में लगातार बढ़ रही गर्मी के कारण पिछले कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। गर्मी की वजह से लोगों का घर से निकलना दुशवार है। मौसम विभाग की तरफ से फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि बिहार के अधिकतर शहरों में आग बरस रही है। कई शहरों का तापमान 45 डिग्री के ऊपर चला गया है।

गर्मी ने तोड़ा 54 साल का रिकॉर्ड

बढ़ रही गर्मी के कारण लोग परेशान दिख रहे हैं। बता दें कि इस गर्मी ने पिछले 54 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जिसकी वजह से गया का तापमान 47 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं औरंगाबाद का तापमान 48.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। बढ़ रहे तापमान की वजह से मौसम विभाग ने सीवियर हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को धूप में घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है। छपरा में प्रचंड गर्मी की वजह से दो लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

इन जिलों में गर्मी को लेकर अलर्ट

भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया, अरवल, पटना, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय और लखीसराय में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। जबकि पटना, बक्सर, भोजपुर, अरवल, भभुआ, रोहतास और औरंगाबाद में दिन और रात गर्म रहेंगे। इन सभी 14 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जमुई में गर्मी पड़ने की प्रबल संभावना है। वहीं, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा में आंशिक बादल देखने को मिल सकते हैं। एक-दो स्थानों पर बारिश जैसी स्थिति हो सकती है लेकिन बारिश की संभावना कम है।

Also Read: Bihar Weather Update: बिहार के मौसम विभाग ने भारी बारिश की बताई संभावना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox