होम / BPSC Exam : पेपर लीक के बाद BPSC की परीक्षा रद्द, नई तारीख का जल्द होगा ऐलान

BPSC Exam : पेपर लीक के बाद BPSC की परीक्षा रद्द, नई तारीख का जल्द होगा ऐलान

• LAST UPDATED : March 20, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), BPSC Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है। इस संबंध में आयोग की ओर से एक नोटिस भी जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि 15 मार्च की परीक्षा रद्द कर दी गई है। नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। परीक्षा 15 मार्च को दो पालियों में आयोजित की गई थी।

इस दिन लीक हुआ था पेपर

जिसके बाद अभ्यर्थियों ने पेपर लीक (BPSC Exam) होने का आरोप लगाया था। मामले की जांच में आर्थिक अपराध इकाई को पता चला कि परीक्षा का प्रश्नपत्र 13 मार्च और 14 मार्च को ही लीक हो गया था। इस मामले में ईओयू ने 266 लोगों को जेल भी भेजा है।

वहीं, इसके बाद बीपीएससी ने परीक्षा रद्द करने के लिए ईओयू से ठोस सबूत मांगा था। ईओयू ने फिर दिए ठोस सबूत जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई है। आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च को आयोजित की गई थी। आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना द्वारा बताया गया है कि उक्त परीक्षा के प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले ही संगठित गिरोह के पास पहुंच गए थे।

जांच एवं कानूनी कार्रवाई की जा रही

इस संबंध में आर्थिक इकाई, बिहार, पटना द्वारा 16 मार्च को (BPSC Exam) विभिन्न धाराओं के तहत कांड संख्या 06/2024 दर्ज कर आगे की जांच एवं कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आर्थिक अपराध इकाई की ओर से पत्र के माध्यम से मानक साक्ष्य की मांग की गयी थी। साथ ही प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारी के माध्यम से एफआइआर में उल्लेखित कुछ बिंदुओं पर पूछताछ की गयी।

जिसके जवाब में ईओयू ने पत्राचार के माध्यम से बताया कि जांच के क्रम में किसी भी प्रकार की सूचना एवं सीलबंद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को किसी भी कार्यालय/इकाई के साथ साझा नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में आर्थिक इकाई, बिहार, पटना द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत कांड संख्या 06/2024, दिनांक 16 मार्च दर्ज कर अग्रतर अनुसंधान किया जा रहा है था कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox