होम / BPSC TRE Teachers: पुलिस ने किया शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, प्रदर्शन में छात्र नेता की पिटाई

BPSC TRE Teachers: पुलिस ने किया शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, प्रदर्शन में छात्र नेता की पिटाई

• LAST UPDATED : August 12, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), BPSC TRE Teachers: बिहार की राजधानी पटना में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) को लेकर अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन शनिवार को हिंसक रूप ले लिया। पटना के बीएससी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिससे कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। इस दौरान छात्र नेता दिलीप की भी पुलिस ने पिटाई की।

शिक्षक अभ्यर्थियों की मुख्या मांग

अभ्यर्थियों की मुख्य मांग है कि बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में ‘वन कैंडिडेट वन रिजल्ट’ नीति लागू की जाए। इसके तहत एक अभ्यर्थी को केवल एक ही रिजल्ट दिया जाए, चाहे वह प्राथमिक स्तर पर हो या उच्च माध्यमिक स्तर पर। फिलहाल, बीपीएससी का मानना है कि एक कैंडिडेट को दोनों स्तरों पर रिजल्ट दिया जाएगा, और अभ्यर्थी खुद तय करेंगे कि वह किस पद पर नियुक्ति चाहते हैं। इस नीति से एक ही कैंडिडेट के दो रिजल्ट जारी होने पर सीटें खाली रह जाती हैं, जिसका विरोध अभ्यर्थी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar Teacher: सोशल मीडिया पर छा गई खुशबू टीचर, बच्चों को पढाने का वीडियो वायरल

BPSC का रिसल्ट होगा जारी

बीपीएससी ने बताया कि TRE 3 के रिजल्ट अगस्त के अंत तक जारी होने की संभावना है। परीक्षा के लिए 5,81,305 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से लगभग 4 लाख उपस्थित हुए थे। परीक्षा के जरिए 87,774 पद भरे जाने हैं। राज्य सरकार ने शिक्षक भर्ती में आरक्षण को 50 फीसदी तय किया है, और आयोग ओएमआर शीट की स्कैनिंग अंतिम चरण में है।

प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि काउंसलिंग पहले करवाई जाए ताकि नियुक्ति प्रक्रिया में पारदर्शिता बनी रहे। पुलिस की लाठीचार्ज और संघर्ष के बावजूद, प्रदर्शनकारी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं और अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें: Jehanabad Stampede: सिद्धेश्वर नाथ हादसे पर CM नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox