होम / Bribe Crime: पांच दिनों के भीतर दो दारोगा का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SP ने किया सस्पेंड

Bribe Crime: पांच दिनों के भीतर दो दारोगा का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SP ने किया सस्पेंड

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bribe Crime: बिहार के बेगूसराय जिले में भ्रष्टाचार की घटनाओं ने पुलिस विभाग की साख पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीते पांच दिनों में एक ही थाने के दो सब इंस्पेक्टर रिश्वत लेते पकड़े गए हैं।

यह है पूरा मामला

बलिया थाना में कार्यरत सब इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वे रामभज्जू यादव से कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाने के लिए 2000 रुपये की रिश्वत लेते नजर आए। इस वीडियो के सामने आने के बाद बेगूसराय के एसपी मनीष ने अजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Murder Crime: दो सगे भाइयों पर फायरिंग, सीमेंट कारोबारी की हत्या जानें पूरा मामला

रामभज्जू यादव ने बताया कि जब वह कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाने के लिए अजय कुमार सिंह के पास गए, तो उन्होंने खुलेआम 2000 रुपये की मांग की और कहा कि बिना ‘सेवा-पानी’ के कोई काम नहीं होता। रामभज्जू ने यह भी कहा कि आज ही उसकी नौकरी लगी है, परंतु दारोगा ने अपनी मांग नहीं बदली।

उसने पैसे निकालकर दिए और दारोगा के कहने पर रैक पर रख दिए। यह घटना मई महीने की बताई जा रही है, लेकिन इसका वीडियो 24 जुलाई को वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने सख्त कार्रवाई की।

ऐसा ही एक और मामला

यह पहली बार नहीं है जब बलिया थाना के किसी पुलिसकर्मी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों। इससे पहले 22 जुलाई को दारोगा धनंजय पांडे का भी रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में भी स्पष्ट रूप से देखा गया कि धनंजय पांडे रिश्वत ले रहे थे। एसपी ने 23 जुलाई को धनंजय पांडे को निलंबित कर दिया था।

एक ही थाने के दो पुलिसकर्मियों का पांच दिनों के भीतर रिश्वत लेते पकड़ा जाना न केवल पुलिस विभाग की छवि को धूमिल करता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी गहरी हैं। अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि इन घटनाओं के बाद पुलिस विभाग कैसे सुधार की दिशा में कदम उठाएगा और भ्रष्टाचार के खिलाफ कितना सख्त रुख अपनाएगा।

ये भी पढ़ें: Government Jobs: IPS विकास वैभव ने सरकारी नौकरी को लेकर कही बड़ी बात, जानें क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox