होम / Bridge Health Cards: पुल के मामले में बिहार सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जानिए क्या है प्लान?

Bridge Health Cards: पुल के मामले में बिहार सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जानिए क्या है प्लान?

• LAST UPDATED : February 23, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Bridge Health Cards: बिहार सरकार द्वारा पुलों की मरम्मत कार्य और तकनीकी रखरखाव के लिए उनका हेल्थ कार्ड बनाने का प्लान बनाया है। बता दें कि इसकी जानकारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार ने विधानसभा में घोषणा कर दी है।

Bridge Health Cards: सरकार ने उठाया बड़ा कदम

बिहार में पुलों के चलते हुए हादसे की वजह से प्रदेश की सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। पुलों की तकनीकि रखरखाव और उसकी मरम्मत के काम के लिए उनका हेल्थ कार्ड बनाने का फैसला लिया गया है। गुरूवार को इसकी घोषणा विजय कुमार सिन्हा ने दी है। उन्होंने कहा है कि सराकर की तरफ से प्रदेश के सभी पुलों का सुरक्षा ऑडिट कराने का निर्णय लिया गया है। सभी पुलों के लिए हेल्थ कार्ड बनाया जाएगा, जिससे इंजीनियरों को समय पर मरम्मत और तकनीकी रखरखाव कार्य करने में मदद मिलेगी।

5,702 करोड़ का बजट ध्वनि मत से पारित

बता दें कि मंत्री ने यह जानकारी अपने विभाग के बजट आवंटन पर बहस को पूरा करने के बाद दी है। मैके पर 5,702 करोड़ रुपये का बजटीय प्रावधान भी धवनि मत से पारित किया गया। विजय सिन्हा ने आगे बताया हाल के वर्षों में वाहनों की आवाजाही अच्छे तरीके से करने के लिए कई ओवर-ब्रिज बनाए गए हैं। अब बिहार कि सड़कें अच्छी तरह से जुड़ गई है। साथ ही आवश्यक दूरी पर नदियों के ऊपर कई पुल बनाए गए हैं।

Also Read: Bihar Politics: नरेंद्र नारायण यादव चुने गए बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष, जानिए पूरी खबर

Also Read: Bihar Crime News: बिहार में इंसानियत हुई शर्मसार, युवती के साथ की दरिंदगी, फिर पेट्रोल…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox