होम / BSEB 12th Result 2024: बिहार बोर्ड 12 का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

BSEB 12th Result 2024: बिहार बोर्ड 12 का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

• LAST UPDATED : March 23, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) BSEB 12th Result 2024: बिहार बोर्ड ने 12 का रिजल्ट जारी करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। आज यनी 23 मार्च को बोर्ड के द्वार परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। बिहार विद्यालय एग्जाम समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर आज दोपहर के 1.30 बजे तक इंटरमीडिएट परीक्ष 2024 का रिजल्ट घोषित कर सकते हैं। परिणाम की घोषणा को लेकर छात्र और छात्राओं में अभी से ही जोश बढ़ गया है।

यहां चेक करें अपना परिणाम

12 बोर्ड की परीक्षा में बैठे छात्र और छात्राएं इसकी ऑफिशियल वेबसाइट results.biharboardonline.com या biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। वहां जाकर आप 12th result 2024 पर टैप करें। फिर उसके बाद अपना रोल कोड और रोल नंबर दिए गए स्थानों पर भरे, फिर सबमिट कर दें। इसके तुरंत बाद ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।

एसएमएस के जरिए भी देख सकते हैं रिजल्ट

बता दें कि स्टूडेंट एसएमएस मैसेज के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले अपने मोबाइल के मैसेज वाले ऐप में जाएं। फिर कैपिटल लेटर में BIHAR12 लिख कर स्पेस दें और रोल नंबर लिख दें। अब विद्यार्थी इस मैसेज को 56263 नंबर पर सेंड कर दें। संदेश भेजते ही आपके 12 क्लास का परिणाम आजाएगा। आप चाहे तो इसे सेव भी कर सकते हैं। बता दें कि इस साल आप अपने रिजल्ट का स्कोरकार्ड भी देख सकेंगे।

कब हुई थी परीक्षा

बिहार बर्ड की ओर से 12 वीं क्लास की वार्षीक परीक्षा 1 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित की गई थी। जिसमें 13 लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल हुए थे। बता दें कि इस साल स्टूडेंट अपने परीक्षा के परिणाम के साथ स्कोरकार्ड भी देख सकते हैं। इसमें आपकी परीक्षा के विषय की सरी डिटेल रहेगी।

Also Read: Lok Sabha Elections 2024: गजब हैं नेता जी, चुनाव से पहले महागठबंधन प्रत्याशी का Video वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox