होम / BSEB Teacher Exam: शिक्षकों को राज्यकर्मी बनने का मिला दूसरा मौका, सक्षमता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी

BSEB Teacher Exam: शिक्षकों को राज्यकर्मी बनने का मिला दूसरा मौका, सक्षमता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी

• LAST UPDATED : April 25, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ) BSEB Teacher Exam: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से शिक्षकों के लिए दूसरे फेज की सक्षमता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। जिसकी तारीख 26 अप्रैल से 4 मई तक निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले इच्छुक नियोजित शिक्षक इस तिथि के अंदर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं एग्जाम की तारीख का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है। बता दें कि पहले फेज में पूरे बिहार में करीब पौने चार लाख नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा में पास हुए थे।

बीएसईबी की तरफ से दूसरा मौका

वहीं शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए बीएसईबी की ओर से एक बार फिर मौका दिया गया है। जो पहले चरण में पास नहीं हो पाए थे और जिन्होंने पहले चरण में आवेदन नहीं किया था, वो भी इस एग्जाम के लिए आवेदनकर सकते हैं। बता दें कि सक्षमता परीक्षा पांच चरणों में लेने का निर्णय लिया गया है। जिसमें पहले चरण का तीन एग्जाम ऑनलाइन लिया जाएगा। वहीं बाकि दो चरण की परीक्षा ऑफलाइन होगी।

दूसरे चरण की परीक्षा होगी ऑनलाइन

जानकारी के मुताबिक अभी जिस चरण का विज्ञापन बीएसईबी की तरफ से निकाला गया है। उसकी परीक्षा भी ऑनलाइन ली जाएगी। इस एग्जाम को देने वाले इक्छुक नियोजित शिक्षक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bsebsakshamta.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा क्लास 1 से लेकर 12वीं के टीचरों के लिए होगी। सभी में अलग-अलग कक्षाओं के लिए विषयवार है।

Also Read: Bihar Crime: पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, अवैध संबंध का था शक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox