होम / तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी के खिलाफ मुजफ्फरपुर में केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी के खिलाफ मुजफ्फरपुर में केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

• LAST UPDATED : April 18, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज),Bihar Politics: मुजफ्फरपुर कोर्ट में वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित कई लोगों के खिलाफ गुरुवार (18 अप्रैल ) को परिवाद दायर किया गया है। यह शिकायत बसपा पार्टी के नेता और वकील सुधीर कुमार ओझा ने दायर की है। मामले की सुनवाई 27 अप्रैल 2024 को होगी। आवंटित चुनाव चिह्न के दुरुपयोग समेत कई गंभीर आरोपों में केस दर्ज किया गया है। साथ ही मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की गई है।

Also read- KK Pathak का एक और निर्देश, सभी BEO अपने क्षेत्र में रहकर करेंगे निरीक्षण, जानें क्या है पूरा मामला

जानें क्या है मामला?

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मुकेश सहनी और तेजस्वी यादव समेत कई लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। शिकायतकर्ता सुधीर कुमार ओझा ने बताया कि चुनाव आयोग ने हमारी पार्टी भारतीय सार्थक पार्टी को सिंबल नाव दिया था। जिसके बाद वीआईपी पार्टी लगातार उस पर छोड़ने और वापस करने का दबाव बना रही थी।इसके बाद भी मुकेश सहनी और अन्य लोग कई जिलों में चुनावी रैलियों में हमारे चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल कर रहे थे।

साथ ही चुनाव में इसका खुलेआम इस्तेमाल कर मतदाताओं को गुमराह किया जा रहा है और राजद नेता तेजस्वी यादव भी ‘भारत’ गठबंधन के साथ मंच साझा कर रहे हैं। वे लोकसभा चुनाव में आयोग द्वारा दिये गये चुनाव चिन्ह का प्रचार कर रहे हैं।

इस दिन होगी मामले की सुनवाई

इस संबंध में शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि आज कोर्ट में मुकेश सहनी, तेजस्वी यादव, संतोष सहनी सहित कई लोगों के खिलाफ कहा गया है कि हमारा नाव चुनाव चिह्न मिलने के बाद भी उसका उपयोग, दुरुपयोग, धोखाधड़ी समेत खुलेआम अपने फायदे के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसको लेकर शिकायत दर्ज करायी गयी है। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। अब इस संबंध में सुनवाई की तारीख 27 अप्रैल तय की गई है। इसमें हमने उनके खिलाफ आईपीसी 420, 467, 466, 471 और 171 की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है।

Also Read- Bihar : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़ा 650 किलो गांजा, दो अरेस्ट

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox